महाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

भुजबल को कराने हैं दंगे

मनोज जरांगे का आरोप

सातारा दि.18 मराठा आरक्षण आंदोलक मनोज जरांगे पाटिल ने आरोप लगाया कि, आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा में प्रदेश में दंगे कराने की साजिश कर रहे है. यहां उन्होंने 3 सभाओं को संबोधित किया. जरांगे ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण के कराड स्थित समाधि को अभिवादन किया. उसके बाद मीडिया से बातचीत दौरान भुजबल के खिलाफ खूब जहर उगला. जरांगे ने कहा कि, भुजबल मराठा समाज की नजरों से गिर गए है. भरी सभा में किस तरह की भाषा का उपयोग किया, आप सभी ने देखा और सुना. जरांगे ने कहा कि, मेरे मुंह से ओबीसी भाईयों के लिए कभी गलत शब्द नहीं निकला है. हमें भी भुजबल के समान भद्दी भाषा करना आता है. मगर हम ऐसा नहीं करेंगे.
* आंबेडकर का भी आरोप
उधर वंचित बहुजन आघाडी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने भी मंत्री छगन भुजबल पर टीका की. उन्होंने आरोप लगाया कि, आरक्षण के मुद्दे पर दंगे भडकाने की कोशिश हो रही है. संविधान के दायरे में रहकर मराठा-ओबीसी समाज को स्वतंत्र आरक्षण दिया जा सकता है. किंतु दोनो समाज को लडाने का कारण क्या?

शेंडगे का शिंदे सरकार को इशारा
ओबीसी नेता प्रकाश शेंडगे ने मुंबई में कहा कि, ओबीसी का यलगार अभी बाकी है. उन्होंने सीएम शिंदे को ओबीसी कोटे को अबाधित रखने के बारे में आगाह किया. उन्होंने 26 नवंबर को हिंगोली में ओबीसी की अंबड से भी विशाल सभा लेने का ऐलान कर कहा कि, अभी तो सिर्फ झांकी है. ओबीसी यलगार अभी बाकी है.

Related Articles

Back to top button