अमरावतीमुख्य समाचार

सडक मंत्री के लिए सडकें हुई चकाचक

 प्रशासन ने कैम्प रोड के गढ्ढे बुझाये

  •  जिलाधीश कार्यालय रास्ते की भी दुरूस्ती

  •  रातोंरात नादुरूस्त सडकों को चमकाया गया

अमरावती/प्रतिनिधि दि.23 – जिस समस्या को लेेकर आम लोग सालोंसाल तकलीफें झेलते रहते है, उसी समस्या को किसी वीआयपी व्यक्ति के लिए सुलझाने हेतु प्रशासन किस तरह मुस्तैदी के साथ काम करता है, इसका जीता-जागता उदाहरण इस समय अमरावती के कैम्प परिसर में देखा जा सकता है. जहां पर विगत लंबे समय से सडकों पर बडे-बडे गढ्ढे पडे हुए थे. जिन्हें दुरूस्त करने की मांग विगत लंबे समय से की जा रही थी और प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था. लेकिन अब इस परिसर की सडकें अचानक ही रातोंरात चकाचक व चुस्त-दुरूस्त हो गई है. जिसकी एक माकूल और वाजीब वजह भी है, क्योंकि कल रविवार को केंद्रीय सडक व भूतल परिवहन मंत्री नितीन गडकरी पूरा दिन अमरावती शहर में रहेंगे और उनका काफीला कैम्प परिसर की सडकों से ही गुजरेगा. ऐसे में सडक मंत्री के लिए सडकों को रातोंरात ठीक किया जा रहा है.
बता दें कि स्थानीय इर्विन चौक से पुराना बियाणी चौक तक जानेवाले कैम्प रोड की हालत विगत कई दिनों से बेहद खराब है. लगभग यहीं हाल गर्व्हमेंट गर्ल्स हाईस्कूल चौक से शिवाजी संस्था और मालटेकडी की ओर जानेवाली सडक के भी है. कैम्प परिसर के रूप में जाना जाता यह इलाका शहर के संभ्रांत लोगोें की बस्ती है और इन्हीं लोगों द्वारा अमरावती शहर में प्रशासन को सबसे अधिक टैक्स चुकाया जाता है. इसी इलाके में कई महत्वपूर्ण सरकारी महकमों के कार्यालय भी है. जिनमें जिलाधीश कार्यालय, जिला परिषद मुख्यालय, जिला व सत्र न्यायालय, प्रादेशिक मुख्य वन संरक्षक कार्यालय व प्रादेशिक परिवहन कार्यालय का समावेश है. साथ ही इसी परिसर के आसपास जिलाधीश, मनपा आयुक्त, संभागीय आयुक्त व न्यायाधीशों सहित कई महत्वपूर्ण अधिकारियों का भी आवासीय क्षेत्र है. लेकिन इसके बावजूद कैम्प परिसर विगत लंबे समय से एक अदद अच्छी सडक के लिए तरस रहा था और प्रशासन इस समस्या को लेेकर एक तरह से अपनी आंखे मूंदकर हाथ पर हाथ धरे बैठा था. किंतु जैसे ही केंद्रीय सडक मंत्री नितीन गडकरी के दौरे की पुष्टि हुई, अचानक ही प्रशासन की आंखे खुल गई और प्रशासन के हाथ-पांव भी काम करने लगे. जिसके चलते कैम्प परिसर से होकर गुजरनेवाली सडकों पर स्थित गढ्ढों को तुरंत बूझाकर पैचिंग करना शुरू किया गया, ताकि इस लीपापोती के जरिये सडक मंत्री को यह सडक चकाचक दिखाई जा सके.
ज्ञात रहें कि, केंद्रीय सडक मंत्री नितीन गडकरी कल दोपहर गर्व्हमेंट गर्ल्स हाईस्कुल चौक के पास स्थित एक होटल में आयोजीत विवाह समारोह में उपस्थित रहेंगे. पश्चात वे जिलाधीश कार्यालय होते हुए सरकारी विश्रामगृह जायेंगे. जहां से दुबारा गर्व्हमेंट गर्ल्स हाईस्कुल चौक होते हुए शिवाजी शिक्षा संस्था के कार्यक्रम में हिस्सा लेने हेतु पहुंचेंगे और रहाटगांव टी-पाइंट के पास एक सरकारी कार्यक्रम में हिस्सा लेकर श्रीकृष्ण पेठ वापिस आयेंगे. यहां से वे सडक मार्ग के जरिये नागपुर रवाना होंगे. जिसके लिए संभवत: इर्विन चौक से पंचवटी चौक अथवा पुराना बियाणी चौक होते हुए वे नागपुर हाईवे के लिए प्रस्थान करेंगे. ऐसे में जिन-जिन रास्तों से होकर सडक मंत्री गडकरी का काफीला गुजरेगा, उन सभी रास्तों को रातोरात चुस्त-दुरूस्त और चकाचक करने की मुस्तैदी प्रशासन द्वारा दिखाई जा रही है.

Related Articles

Back to top button