महाराष्ट्रमुख्य समाचार

सचिन तेंदुलकर स्माइल एम्बेसेडर

करेंगे मुख के स्वास्थ्य का प्रचार

मुंबई/दि.30- महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को राज्य सरकार ने स्वच्छ मुख अभियान हेतु स्माइल एम्बेसेडर नियुक्त किया है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व अन्य की उपस्थिति में 5 वर्षो हेतु सचिन की नियुक्ति का अनुबंध किया गया. इस समय सचिन ने लोगों से गुटखा, तंबाखू से दूर रहने की अपील की.
गिरीश महाजन ने कहा कि अभियान को व्यापक सफलता मिलेगी. क्योंकि सचिन इसके स्माइल एम्बेसेडर बन गए हैं. मौखिक स्वास्थ्य के बारे में योजनाएं क्रियान्वित करने सरकार ने ‘स्वच्छ मुख अभियान’ शुरु किया है. कुछ माह पहले ही इस अभियान के बोध चिन्ह और बोध वाक्य का राज्यपाल के हस्ते अनावरण किया गया. कैलेंडर, शिविर और जनजागरण त्रिसूत्री के माध्यम से समाज में मौखिक आरोग्य के बारे में जनजागृति हेतु अभियान छेडा गया है.

* सचिन के साथ अनुबंध नि:शुल्क
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भारतरत्न तेंदुलकर का राजदूत के रुप में काम करने राजी होने से स्वच्छ मुख अभियान का व्यापक असर होगा. उन्होंने स्पष्ट किया कि सचिन के साथ हुआ अनुबंध पूर्ण रुप से नि:शुल्क है. फडणवीस ने कहा कि, मुख के रोग बढ रहे है. शालेय बच्चों ूमें भी ओरल कैंसर देखने में आ रहा. इसलिए सरकार ने कदम उठाया है.

Related Articles

Back to top button