अमरावतीमुख्य समाचार

स्थलांतरित कर्मचारियों को रिलीव नहीं करने पर थानेदारों का वेतन कटेगा

सीपी डॉ. आरती सिंह ने जारी किया अल्टीमेटम

अमरावती/प्रतिनिधि दि.३ – हाल ही में शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने शहर पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत आनेवाले कई थाना क्षेत्रों के पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियोंं के तबादला आदेश जारी किये है. साथ ही कहा है कि, तबादला किये गये कर्मचारियों को नई नियुक्तीवाले स्थान पर ड्यूटी जॉईन करने के लिए तुरंत ही रिलीव किया जाये, और ऐसा नहीं करने पर पुराने स्थान पर ही जमे रहनेवाले पुलिस कर्मचारी सहित उसके वरिष्ठाधिकारी यानी संबंधित पुलिस थाने के थानेदार का वेतन रोक दिया जायेगा. उल्लेखनीय है कि, शहर में अब तक का यह अनुभव रहा है कि, तबादला आदेश जारी होने के बाद भी कई पुलिस अधिकारी व कर्मचारी लंबे समय तक अपनी पुरानी नियुक्तीवाले स्थान पर ही जमे रहते है. साथ ही कई बार वरिष्ठाधिकारी अपनी मर्जीवाले अधिनस्थ कर्मचारियों को तबादला आदेश जारी होने के बाद भी नई नियुक्तीवाले स्थान पर जाने हेतु रिलीव नहीं करते. इस बात का पता चलने के साथ ही शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने तबादला आदेश जारी करते हुए यह अल्टीमेटम भी जारी किया है कि, यदि अब ऐसा होता है, तो तबादला किये गये कर्मचारियों के साथ ही उस पुलिस स्टेशन के थानेदार का भी वेतन रोक दिया जायेगा. पुलिस आयुक्त डॉ. सिंह द्वारा जारी किये गये अल्टीमेटम की वजह से सभी थाना क्षेत्रों में जबर्दस्त हडकंप व्याप्त है.
बता दें कि, इन दिनों सीपी डॉ. आरती qसह रोजाना ही अलग-अलग पुलिस थानों का औचक निरीक्षण करने पहुंच रही है. जिसके तहत उन्होंने विगत गुरूवार की शाम राजापेठ पुलिस थाने का दौरा किया. जहां पर उन्होंने पुलिस महकमे के वरिष्ठ अधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में कहा कि, जिन पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के तबादले को लेकर आदेश जारी किये गये है, उन्हें तुरंत ही अपनी नई नियुक्तीवाले स्थान पर ड्यूटी जॉईन करनी होगी और इसमें किसी भी तरह की हीला-हवाली बर्दाश्त नहीं की जायेगी. साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि, ट्रान्सफर को रोकने और किसी को पुराने स्थान पर ही रहने देने को लेकर किसी भी नेता या राजनीतिक पदाधिकारी की सिफारिश को भी बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. गुरूवार की रात राजापेठ थाने का निरीक्षण करने के साथ ही पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने यहां पर करीब दो घंटे तक मौजूद रहते हुए डीसीपी, एसीपी व राजापेठ थाने के थानेदार सहित अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों से विभिन्न विषयों पर बात की. जिसमें ट्रान्सफर के विषय पर भी अपनी भुमिका स्पष्ट करते हुए कर्मचारियों को समझाईश दी.

इन थानों के पुलिस कर्मी होंगे रिलीव

एक साल पहले तबादला होने के बाद भी पुराने पुलिस थानों में ही ठिया लगाकर बैठे पुलिस कर्मियों को सीपी डॉ. आरती qसह ने तुरंत रिलीव करने के आदेश दिये है. जिसमें राजापेठ के ५, कोतवाली के ४, फ्रेजरपुरा के २, खोलापुरी गेट के २, यातायात शाखा के ३ तथा नागपुरी गेट, गाडगेनगर व क्राईम ब्रांच के एक-एक पुलिस कर्मियों का समावेश है. सीपी डॉ. आरती सिंह द्वारा सख्त मिजाज तेवर दिखाये जाते ही संबंधित थानो एवं विभागों के वरिष्ठाधिकारियों द्वारा उन पुलिस कर्मियों को रिलीव करने की तैयारियां शुरू कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button