अमरावतीमुख्य समाचार

डेंगू के पांच संदिग्धों के नमूने जांच के लिए भेजे गए

मनपा द्वारा घर-घर सर्वेक्षण जारी

* मच्छरों के प्रादूर्भाव को रोकने की जा रही उपाययोजना
अमरावती/दि.13- बडनेरा में डेंगू के दो मरीज पाये जाने के बाद मानसून के पूर्व मनपा द्वारा घर-घर सर्वेक्षण कर मच्छरों का प्रादूर्भाव रोकने उपाययोजना की जा रही है. जनजागरण के साथ हर घर में पौधों के गमले, कूलर और जहां पानी जमा हो सकता है, ऐसे स्थानों को स्वच्छ रखने की सूचना नागरिकों को दी जा रही है.
हाल ही में बडनेरा में डेंगू के दो मरीज पाए गए. स्वच्छता के अभाव में कचरों के ढेर और नालियों की सफाई न होने से मच्छरों का प्रकोप हर तरफ है. मानसून के पूर्व संक्रामक बीमारियां न फैलने मनपा के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से घर-घर सर्वेक्षण किया जा रहा है. साथ ही नागरिकों को अपने घर में गमलों में लगाए पौधों में पानी अधिक न रहने, कूलर का पानी एक पखवाड़े में खाली करने, घर अथवा आसपास कही गड्ढों में पानी जमा होता हो तो उसे स्वच्छ रखने की सूचना के साथ जनजागरण किया जा रहा है. साथ ही फॉगिंग व दवाई का छिड़काव भी किया जा रहा है ताकि नागरिकों को मच्छरों से निजात मिल सके. इस सर्वेक्षण के दौरान बडनेरा और गोपालनगर परिसर में डेंगू के पांच संदिग्ध मरीज पाए गए है. इन पांच लोगों के रक्त नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं. साथ ही संबंधित परिसर में फॉगिंग व दवाई का छिड़काव भी किया जा रहा है.

पांच मरीज संदिग्ध
मनपा क्षेत्र में सर्वेक्षण के दौरान पांच डेंगू के संदिग्ध मरीज पाए गए हैं. उनके रक्त नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं.लेकिन फिलहाल कोई भी मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं है. घर-घर सर्वेेक्षण कर आवश्यक सूचना व जनजागरण किया जा रहा है.
ृ- डॉ. विशाल काले, वैद्यकीय स्वास्थ्य अधिकारी, मनपा

Related Articles

Back to top button