महाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘चोम्बडेपणा’ बंद करें संजय राउत

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने सुनाए खडे बोल

मुंबई/दि.3 – सांसद संजय राउत कांग्रेस के प्रवक्ता नहीं है. अंत: बहुत अच्छा रहेगा कि, वे हमारी पार्टी के नेताओं के बारे में उलूल-जुलूल बयान देने की बजाय खुद अपनी पार्टी की ओर ध्यान दें और बिना वजह का ‘चोम्बडेपणा’ न करें. इस आशय के स्पष्ट शब्दों में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोलेे ने सांसद संजय राउत को खडे बोल सुनाए है. साथ ही यह भी कहा है कि, अभी परसो ही राकांपा नेता अजित पवार ने यहीं बात सांसद संजय राउत को समझायी थी. इसके बावजूद संजय राउत की दूसरों के मामलों को लेकर ‘चोम्बडेपणा’ करने यानि मुंह मारने की आदत नहीं छूट रही.
बता दें कि, गत रोज ही राकांपा के मुखिया शरद पवार ने पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद छोडने के बारे में घोषणा की. जिसके बाद कई नेताओं ने इस विषय पर अपनी प्रतिक्रिया दी. इसके तहत शिवसेना उबाठा के नेता व सांसद संजय राउत ने भी इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया देते समय कांग्रेस का उदाहरण देते हुए कहा कि, जैसे कांग्रेस में मलिकार्जुन खडगे अध्यक्ष है, लेकिन निर्णय तो राहुल गांधी व सोनिया गांधी द्बारा ही लिया जाता है. लगभग वैसा ही कुछ राकांपा में भी होगा और अध्यक्ष पद से हटने के बावजूद अंतिम निर्णय का अधिकार शरद पवार के पास ही रहेगा.
सांसद संजय राउत द्बारा दी गई यह प्रतिक्रिया कांग्रेस को काफी नागवार गुजरी है और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने इसी प्रतिक्रिया पर पलटवार करते हुए कहा कि, संजय राउत हमेशा ही बेतुके बयान देते है. और कोई लेना-देना नहीं रहने के बावजूद दूसरों के मामलों में मुंह मारते है. इस विषय को लेकर दो दिन पूर्व ही राकांपा नेता अजित पवार ने संजय राउत को अच्छे से समझाया था. लेकिन इसके बावजूद संजय राउत की आदत सुधरने का नाम नहीं ले रही. ऐसे मेें हम संजय राउत को सलाह देना चाहते है कि, वे हमारी पार्टी को लेकर किसी तरह की ‘चोम्बडेगिरी’ न करें, बल्कि अपनी पार्टी पर ध्यान दें.

Related Articles

Back to top button