अमरावतीमुख्य समाचार

परीक्षा की तारीखों में हो बदलाव

विद्यापीठ में विधि विद्यार्थियों ने उठाई मांग

अमरावती/दि.12 – संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ ने 2 माह के भीतर लगातार दूसरी बार परीक्षा का नियोजन किया है. ऐसे में पढाई कब करें और कब दें, ऐसा सवाल उपस्थित करते हुए विधि पाठ्यक्रम के विद्यार्थियों ने विद्यापीठ पहुंचकर परीक्षा की तारीखों में बदलाव किए जाने की मांग उठाई और इसे लेकर परीक्षा संचालक व कुल सचिव को ज्ञापन भी सौंपे.
इस ज्ञापन में कहा गया है कि, विधि शाखा के पहले सत्र की परीक्षा अब हाल ही में 27 मार्च 2023 को ली गई. वहीं अब 6 जून से द्बितीय सत्र की परीक्षा लेने की घोषणा विद्यापीठ द्बारा की गई है. जबकि नियमानुसार 2 सत्र परीक्षाओं के बीच कम से कम 90 दिन का समय होना चाहिए. इसके साथ ही प्रथम सत्र में अनुत्तीर्ण रहने वाले विद्यार्थियों के लिए 15 से 30 मई के दौरान सप्लीमेंट्री परीक्षा लेने का नियोजन किया गया है और इसके 5 दिन बाद ही द्बितीय सत्र की परीक्षा होगी. ऐसे में विद्यार्थी पढाई कब करेंगे और परीक्षा कैसे देंगे, इसका कोई विचार विद्यापीठ द्बारा कोई विचार संभवत: नहीं किया गया है.
इसके साथ ही विधि विद्यार्थियों ने यह आरोप भी लगाया कि, तीन वर्षीय व पांच वर्षीय विधि शाखा के विद्यार्थियों ने जब परीक्षा के समय में बदलाव हेतु कुलगुरु डॉ. प्रमोद येवले व परीक्षा नियंत्रक मोनाली तोटे को निवेदन सौंपा, तो विद्यार्थियों का पक्ष सुने बिना इन दोनों अधिकारियों ने विद्यार्थियों से साफ तौर पर कहा कि, चाहे कितने भी ज्ञापन व निवेदन दो, इसका कोई फायदा नहीं, क्योंकि परीक्षा का नियोजन नहीं बदला जाएगा. ऐसे में विद्यार्थियों ने विद्यापीठ प्रशासन पर मनमाने व तानाशाही ढंग से काम करने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि, दिवंगत कुलगुरु दिलीप मालखडे और उनके द्बारा लोकतांत्रिक व पारदर्शक पद्धति से किया जाने वाला काम ही पूरी तरह से विद्यार्थियों के हित में था. इसके साथ ही इन विद्यार्थियों ने विद्यापीठ की सीढियों पर बैठकर जोरदार नारेबाजी भी की.

Related Articles

Back to top button