अमरावतीमुख्य समाचार

सरकी, ढेप पर जीएसटी लगाएं

विदर्भ ऑइल मिल असो की डिमांड

* सांसद राणा ने दिया आश्वासन
* फडणवीस के ओएसडी भी पहुंचे थे
अमरावती/ दि. 12– विदर्भ आइल मिलर्स असो. का एक दिवसीय महत्वपूर्ण सम्मेलन आज यहां होटल ग्रैंड महफिल में आयोजित किया गया. जिसमें व्यवसाय से जुडी समस्याओं और चुनौतियों पर चर्चा हुई. उसी प्रकार शासन प्रशासन के सामने भी असो. के पदाधिकारियों ने अपनी अपेक्षाएं व्यक्त की. विशेष रूप से सरकी ढेप पर सेवा व वस्तु कर लगाने की गुजारिश शासन से की गई. विदर्भ अध्यक्ष विपिन अग्रवाल और पदाधिकारी मंचासीन थे. सांसद नवनीत राणा एवं उपमुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी सुमित वानखडे भी पहुंचे थे. विदर्भ और पास पडोंस के राज्यों से आइल मिल संचालक इस सम्मेलन में सहभागी हुए.
* अध्यक्ष अग्रवाल की मांग
अध्यक्ष विपिन अग्रवाल ने कहा कि वस्तु व सेवा कर लागू होने के बाद अब जीएसटी असेसमेंट हो रहा है. जिसमें व्यापारियों का केलकुलेशन चूक जाने के कारण उन्हें पैनल्टी भरनी पड रही है. विभाग से नोटिसेस मिल रही है. व्यापारी परेशान हो रहे हैं. उनकी परेशानी को दूर करने के लिए शासन को चाहिए कि वह सरकी ढेप पर जीएसटी लागू कर दें. 5 प्रतिशत टैक्स पहले ही अदा किया जा रहा है.
* राणा और वानखडे का आश्वासन
व्यवसायियों की मांग शासन तक पहुंचाने का आश्वासन सांसद नवनीत राणा ने दिया. उसी प्रकार डीसीएम के विशेष कार्य अधिकारी वानखडे ने भी आइल मिल संचालकों की डिमांड ऊ पर तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि सरकार कारोबार में प्रशासनिक दिक्कतों को दूर करने के लिए व्यवसायियों के साथ है. कराधान व्यापारियों की दृष्टि से किया जायेगा.
* सीए झंवर और अन्य का मार्गदर्शन
आइल मिल संचालकों को काम में आ रही बाधाओं को दूर करने की दृष्टि से चार्टर्ड अकाउंटंट और विशेषज्ञ के वक्तव्य रखे गये थे. सीए मधुर झंवर, सीए मयूर झंवर, सीए मोटा, सीए सलामपुरिया, राजेश अग्रवाल, दीपक अग्रवाल ने महत्वपूर्ण मार्गदर्शन किया. टैक्स आदि को लेकर प्रावधानों को स्पष्ट किया. व्यापारियों की अनेक आशंकाओं को भी दूर करने का प्रयत्न किया गया.
* पूरे विदर्भ से आए व्यवसायी
सम्मेलन में भाग लेने के लिए विदर्भ और पास पडोंस के प्रांतों से आइल मिल संचालक आए थे. उनमें राधेश्याम सुदा, सचिव तपेश चंदाराना, अविन अग्रवाल, लक्ष्मीकांत डागा, संजय सरावगी, गणेश अग्रवाल, गोविंद सारडा, विनोद मुथा, अमोल मुथा, चंदन मुथा, प्रकाश ठाकुर, संजय अग्रवाल, विजय अग्रवाल, सीए सुनील सलामपुरिया, गब्बर अग्रवाल, कैलाश ककरानिया, जाखोटिया, काकाणी और अनेक की उपस्थिति रही. समाचार लिखे जाने तक सम्मेलन शुरू था.

 

Related Articles

Back to top button