मुख्य समाचार

विदर्भ युथ वेलफेअर सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष शशिकुमार देशमुख का निधन

अंत्ययात्रा कल सुबह 11 बजे निकाली जाएगी

अमरावती-/ दि.20  विदर्भ युथ वेलफेअर सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष तथा संस्थापक उपाध्यक्ष शशिकुमार उर्फ बालासाहेब देशमुख का आज लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया. उनकी अंत्ययात्रा कल सुबह 11 बजे मोर्शी रोड, आईटीआई महाविद्यालय के सामने शासकीय निवास स्थान के सामने से निकाली जाएगी. वे अपने पीछे पत्नी शैलजाताई देशमुख, पुत्र जयसिंग देशमुख, विदर्भ युथ वेलफेअर सोसायटी के उपाध्यक्ष एड. उदय देशमुख, रिश्तेदार ऐसा भरापुरा परिवार छोड गए है.
शशिकुमार देशमुख का अल्प परिचय
शशिकुमार रामराम उर्फ बालासाहेब देशमुख का जन्म 7 मई 1932 को हुआ. अमरावती के कॉन्व्हेंट स्कूल में प्राथमिक पढाई, माध्यमिक शिक्षा मध्यप्रदेश के ग्वालियर में व उसके बाद अमरावती के श्री शिवाजी मराठा हाईस्कूल व मनिबाई गुजराती हाईस्कूल, वहीं से एसएससी परीक्षा पास की (1949), महाविद्यालय की पढाई के लिए नागपुर के कृषि महाविद्यालय प्रथम वर्ष में प्रवेश, 1951 में नागपुर के सिविल एविएशन (पायलेट कोर्स) के लिए चयन, 1952 में हवाई पायलेट कोर्स की एमपीएस लाइसेंस ‘ए’ कोर्स उत्तीर्ण, 1953 में इलाहाबाद में सीएटीसी (पायलेट कोर्स) लाइसेंस ‘बी’ कोर्स उत्तीर्ण, डेक्कन एअरवेज में पायलेट के रुप में 1954 से 1957 तक सेवाकाल, 1956 में अमरावती में स्थायी, 1959 में अमरावती के नगर परिषद में सदस्य के रुप में चुने गए व 1959 से 1967 तक नगर परिषद के उपाध्यक्ष के रुप में काम किया.
विद्यार्थी जीवन में कई गतिविधियों में भाग लिया. हॉकी, फुटबॉल, अ‍ॅथेलेटिक्स विशेष पसंद व आगे भी रहे. 15 वर्ष अंदर समूह में सेंट्रल इंडिया अ‍ॅथेलेटिक्स चैम्पियन रह चुके. युवक कांग्रेस का सदस्य पद का स्वीकार कर कांग्रेस की राजनीति में प्रवेश किया. जिला युवक कांग्रेस कार्यकारिणी के पूर्व सदस्य, कांग्रेस के क्रियाशील कार्यकर्ता, कांग्रेस के समय-समय पर ली गई परिषद, सम्मेलन व अधिवेशन में सक्रीय रहे. जिले के सामाजिक, शैक्षणिक व सहकारी संस्था से संबंध बने रहे.

यह पद बखुबी संभाले
– उपाध्यक्ष विदर्भ युथ वेलफेअर सोसायटी अमरावती
– उपाध्यक्ष गवर्निंग काउंसिल, बै. रामराम देशमुख कला व इंदिराजी तापडिया वाणिज्य महाविद्यालय बडनेरा.
– उपाध्यक्ष गवर्निंग बॉडी होमिओपैथी एण्ड बायो केमिक मेडिकल कॉलेज, अमरावती
– उपाध्यक्ष अमरावती सहकारी शेतकी खरीदी, बिक्री सोसायटी अमरावती
– संचालक महाराष्ट्र राज्य को. ऑ. मार्केटिंग फेडरेशन, मुंबई
– संचालक मध्यवर्ती सहकारी ग्राहक भंडार अमरावती
– संचालक डिस्ट्रीक्ट सेंट्रल को. ऑ. बैंक अमरावती
– सदस्य महाराष्ट्र राज्य परिवहन महामंडल
– उपाध्यक्ष कृषि उपज बाजार समिति अमरावती
– सिनेट सदस्य पंजाबराव कृषि विद्यापीठ

Related Articles

Back to top button