अमरावतीमुख्य समाचार

लोणी व शेंदूरजनाघाट में गौवंश को बचाया

ग्रामीण पुलिस व बजरंग दल की सराहनीय कार्रवाई

अमरावती/दि.२८ – जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से हो रही गौवंश तस्करी पर नकेल कसने के लिए ग्रामीण पुलिस ने कड़ाई से जांच पड़ताल आरंभ की है. इसी कड़ी में अमरावती ग्रामीण पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर लोणी व शेंदूरजनाघाट में कार्रवाई करते हुए ८७ गौवंश को वाहनों से छूड़ाया. जिसमें ६ मवेशी भी मृत मिले.
मिली जानकारी के अनुसार अमरावती ग्रामीण पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि एक कंटेनर में गौवंश को भरकर ले जाया जा रहा है. जिसके बाद ग्रामीण पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर भोपाल से अकोला कत्तल के लिए ले जा रहे कंटेनर को लोणी में नाकाबंदी कर पकड़ा. इस दौरान कंटेनर से ६४ गौवंश को बाहर निकाला गया. जिसमें ६ मवेशी मृतावस्था में मिले. यह कार्रवाई शनिवार की शाम में की गई. पशु संवर्धन विभाग के अतिरिक्त आयुक्त गोहतरे ने डॉ सय्यद के नेतृत्व में जख्मी गोवंश के इलाज के लिए टीम भेजी. सभी गौवंश को अमरावती के गौरक्षण में रखा गया. गोरक्षण के अध्यक्ष अटल वक़ील व प्रान्त गोरक्षा प्रमुख विजय शर्मा देर रात तक गोरक्षण में रहकर मवेशियों के चारे और पानी की व्यवस्था व्यवस्था देख रहे थे. गौवंश को छूड़ाने में पुलिस प्रशासन को बजरंग दल के कृष्णा थोटाँगे मंगेश चिंचकर (लोणी) शुभम सांगले रामबिलास पासवान करण शर्मा शिवम शर्मा ने भी सहयोग किया.
वहीं इससे पूर्व ग्रामीण पुलिस की टीम ने शनिवार की सुबह ५ बजे के करीब शेंदूरजनाघाट क्षेत्र में दो पिकअप वाहनों से २३ गौवंश को छूड़ाया.
बीते १२ घंटों में ग्रामीण पुलिस व बजरंग दल के कार्यकर्ताओें ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए ८७ गौवंश को छुड़ाया. जिसमें चार आरोपियों को शेंदूरजनाघाट पुलिस ने हिरासत में लिया. जबकि अन्य आरोपी वाहन छोड़कर घटनास्थल से फरार हो गए.

Related Articles

Back to top button