मुख्य समाचार

अफवाह फैलाने वालों पर कस सकता है शिकंजा

शहर पुलिस इर्विन व एक्जॉन हॉस्पिटल के खंगाल रही फुटेज

कई वॉट्सअ‍ॅप ग्रुप मैसेजों के स्क्रीन शॉट भी किए गये हासिल
अमरावती-/दि.20 विगत 18 अगस्त की रात पार्वतीनगर निवासी पवन राधेश्याम भुतडा नामक 49 वर्षीय व्यक्ति को रक्तरंजित अवस्था में इर्विन अस्पताल लाया गया था. इस व्यक्ति के गले में धारदार हथियार से बने घाव थे और उसकी स्थिति लगातार गंभीर बनी हुई थी. ऐसे में पवन भुतडा नामक इस व्यक्ति को तुरंत ही इलाज के लिए जोग चौक स्थित एक्जॉन हॉस्पिटल में रेफर किया गया. इस दौरान इर्विन सहित एक्जॉन हॉस्पिटल पहुंचे कुछ लोगों के जरिये शहर में कुछ ऐसी खबरे फैलाई गई, जिसकी वजह से शहर का सामाजिक वातावरण बिगड सकता था. जबकि इस समय तक यह तथ्य सामने आ चुका था कि पवन भुतडा ने अपने घर में हुए पारिवारिक विवाद के चलते तैश में आकर घर में रखे सब्जी काटने के चाकू से अपने गले पर दो बार घाव मारे थे. ऐसे में अब शहर पुलिस द्बारा 18 अगस्त की रात पवन भुतडा के घायल होने को लेकर बेसिर पैर की खबरे फैलाने वाले लोगों को चिन्हित करने और उन्हें अपने शिकंजे में लेने की तैयारियां कर रही है.
बता दे कि पार्वतीनगर परिसर में रहनेवाले पवन भुतडा नामक शख्स को उनके परिजनों द्बारा भी इर्विन अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया था. इस समय पवन भुतडा की पत्नी व युवा बेटे ने डॉक्टरों को बताया कि उनके घर में किसी बात को लेकर शाब्दिक वाद विवाद हुआ. जिसके बाद पवन भुतडा ने तैश में आकर घर में रखे सब्जी काटने के चाकू से अपने की गले पर दो बार वार किए. जिससे उनके गले पर घाव हो गया और खून निकलने लगा. साथ ही वे लहुलुहान होकर घर में ही गिर पडे. लेकिन इसी दौरान पवन भुतडा से परिचय और वास्ता रखने वाले कुछ लोग इर्विन अस्पताल पहुंचे. इन्होंने कुछ अलग ही कहानी बतानी और फैलानी शुरू कर दी. इस समय तक इर्विन अस्पताल के डॉक्टरोें ने पवन भुतडा की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें निजी अस्पताल में रेफर करने का निर्णय लिया और पवन भुतडा को तुरंत एक्जॉन हॉस्पिटल में ले जाया गया. लेकिन इस समय तक इर्विन अस्पताल परिसर में मौजूद एक शख्स ने अपने वॉट्सअ‍ॅप ग्रुप के जरिए पवन भुतडा की मौत हो जाने और अगले दिन उनकी अंतिम यात्रा निकाले जाने का संदेश प्रसारित कर दिया. साथ ही पवन भुतडा के घायल होने को लेकर भी बेसिर पैर की खबर फैलाई गई. जिससे शहर में सामाजिक तनाव उत्पन्न होने का खतरा उत्पन्न हो गया. ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह गुरूवार, 18 अगस्त की रात दलबल सहित ऍक्जॉन अस्पताल पहुंची और उन्होने वहां के डॉक्टरो सहित भुतडा परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात की. साथ ही मीडिया के जरिए शहरवासियोेें से आवाहन किया कि किसी भी तरह की भ्रामक खबरो से अफवाहे न फैलाई जाए तथा ऐसी खबरों को अफवाहों पर भरोसा न रखा जाए. इस समय सीपी डॉ. आरती सिंह ने यह चेतावनी भी दी थी कि भ्रामक खबरे व अफवाहे फैलानेवाले लोगों के खिलाफ कडी कार्रवाई भी की जायेगी. साथ ही सीपी डॉ. आरती सिंह ने अस्पताल में मौजूद भुतडा परिवार के एक परिचित व्यक्ति को इस संदर्भ मेें फटकार भी लगाई है. ऐसा पता चला है. वही अब यह जानकारी सामने आ रही है कि, शहर पुलिस द्बारा 18 अगस्त की रात के समय वाले इर्विन अस्पताल व एक्जॉन हास्पिटल के सीसी फुटेज को खंगाला जा रहा है ताकि यह पता लगाया जा सके की पवन भुतडा को अस्पताल में लाए जाने के बाद वहां कौन-कौन पहुुंचा था और किसकी क्या गतिविधियां रही. साथ ही इन सभी लोगों के वॉटसअ‍ॅप ग्रुप में 18 अगस्त की रात भेजे गये मैसेजों के स्क्रीन शॉट भी इकट्ठा किए जा रहे है. ताकि बेसिर पैर की खबरे फैलानेवाले लोगों पर कानूनी शिकंजा कसा जा सके.

खोलापुरी गेट पुलिस ने दर्ज किया पवन भुतडा का बयान
भुतडा ने भी खुद अपने गले पर चाकू मारने की बात कही
वही इस बीच विगत दो दिनों से चल रहे इलाज के चलते अब पवन भुतडा की स्थिति खतरे से बाहर हो गई है. ऐसे में खोलापुरी गेट पुलिस ने आज एक्जॉन हास्पिटल पहुंचकर पवन भुतडा का बयान दर्ज किया. इस समय पवन भुतडा ने भी पुृलिस के सामने अपना बयान देते हुए बताया कि वह विगत कई दिनों से डिप्रेशन में चल रहा था और 18 अगस्त की रात जरा सी बात को लेकर घर में हुए शाब्दिक वाद विवाद की वजह से उसने गुस्से में आकर खुद अपने गले पर सब्जी काटने के चाकू से वार किया था. इसी दौरान खोलापुरी गेट पुलिस ने पवन भुतडा के पारिवारिक सदस्यों व रिश्तेदारों तथा परिसर के नागरिको का भी बयान दर्ज किया. इस समय तक किसी के भी बयान में पुलिस को कहीं कोई विसंगति नजर नहीं आयी है. साथ ही खोलापुरी गेट पुलिस ने उस चाकू को भी बरामद कर लिया है. जिससे पवन भुतडा ने खुद अपनी गर्दन पर वार किया था.

Related Articles

Back to top button