अमरावतीमुख्य समाचार

खापर्डेवाडा पर लगी सील तोडी जाएगी, किराएदारों को होगी व्यापार करने की अनुमति

विधायक रवि राणा ने समीक्षा बैठक में दिए मनपा को निर्देश

* शहर की अन्य जर्जर इमारतों को छोडकर खापर्डेवाडा पर ही फोकस रहने पर उठाया सवाल
* दंडे बिल्डिंग के मालिक पर भी कार्रवाई करने का जारी किया निर्देश
* समीक्षा बैठक में विविध विकास कामों का लिया जायजा
* मानसून पूर्व कामों सहित साफ-सफाई को लेकर की चर्चा
* अतिक्रमण व अवैध होर्डिंग हटाने को लेकर दिए निर्देश
अमरावती/दि.29 – शहर में कई इमारतें पुरानी व खस्ताहाल हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद महानगरपालिका का पूरा फोकस केवल राजकमल चौक स्थित ऐतिहासिक खापर्डेवाडा पर है. जिसे सील लगाकर खाली करते हुए मनपा अधिकारियों द्बारा उस इमारत को तोडने का प्रयास भी किया जा रहा है. जबकि ऐसा कोई निर्देश सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिला है. ऐसे में खापर्डेवाडा के किराएदारों की दुकानों पर लगी सील को तुरंत हटाते हुए उन्हें वहां पर अपना व्यवसाय करने दिया जाए. इस आशय का निर्देश विधायक रवि राणा ने आज मनपा में बुलाई गई समीक्षा बैठक मेें मनपा अधिकारियों को दिए. जिसके चलते मनपा के अतिरिक्त आयुक्त देविदास पवार ने तुरंत ही इस पर अमल करने की बात कही. इसके साथ ही विधायक रवि राणा ने जयस्तंभ चौक स्थित दंडे बिल्डिंग में गत रोज इमारत को गिराने के उद्देश्य से इमारत मालिक द्बारा बिना किसी पूर्व अनुमति के तोडफोड किए जाने को भी पूरी तरह गलत बताते हुए मनपा अधिकारियों को दंडे बिल्डिंग के मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने हेतु कहा. जिसके चलते दोनों ही इमारतों में रहने वाले किराएदारों को काफी हद तक राहत मिलती नजर आ रही है.
बता दें कि, बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा ने आज शहर में चल रहे विभिन्न विकास कामों सहित मूलभूत सुविधाओं से संबंधित कामों का जायजा लेने हेतु मनपा मुख्यालय पहुंचकर मनपा के विभिन्न विभाग प्रमुखों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सबसे पहले विधायक रवि राणा ने मनपा अधिकारियों से शहर में चल रहे विभिन्न विकास कामों की सिलसिलेवार जानकारी हासिल की. जिसके बाद मानसून पूर्व कामों सहित शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए. इसके साथ ही विधायक रवि राणा ने खापर्डेवाडा व दंडे बिल्डिंग को लेकर उपरोक्त दिशा-निर्देश भी जारी किए.
इस बैठक में विधायक रवि राणा ने मनपा अधिकारियों से जानना चाहा कि, जिला नियोजन समिति अंतर्गत मंजूर किए गए कामों मेें से अब तक कितने काम प्रगती पत पर है और कितने काम पूरे हो चुके है. इसके साथ ही मनपा के शीर्ष विकास शुल्क संदर्भ सहित शहर अंतर्गत डीपी रोड और उस पर रहने वाले प्रावधान के मुताबिक विकास कामों के संदर्भ में भी विधायक राणा ने चर्चा की. इसके अलावा दलित बस्ती विकास निधि, महिला शौचालय व स्वच्छता गृह, सडकों पर आवारा घुमने वाले कुत्तों की समस्या, बडनेरा में साकार होने वाले फिशरिज हब के प्रलंबित काम, पीएम जनविकास योजनांतर्गत शहर में विविध स्थानों पर प्रस्तावित काम शहर में पर्यावरण से संबंधित सरकार द्बारा मंजूर निधि और उससे संबंधित विकास काम, विविध योजनांतर्गत घरकुल के निर्माण, छत्री तालाब व वडाली तालाब के विकास प्रारुप, नवाथे मल्टिप्लेक्स तथा मनपा के दवाखानों व स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं व सेवाओं की उपलब्धता आदि विषयों पर भी विधायक रवि राणा ने मनपा अधिकारियो के साथ चर्चा की.
इस बैठक में किसी कारणवश मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर उपस्थित नहीं हो पाए थे. वहीं अतिरिक्त आयुक्त देविदास पवार सहित सभी उपायुक्त, सहायक आयुक्त, क्षेत्रिय अधिकारी व विभाग प्रमुख इस बैठक में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button