अन्य शहरदेश दुनियामुख्य समाचार

2024 में सांसदी का चुनाव लड़ेगी सीमा हैदर!

केंद्रीय राज्यमंत्री आठवले ने दिया ऑफर

नई दिल्ली/दि.3 – अपने कथित प्रेम की तलाश में पाकिस्तान से अपने 4 बच्चों को साथ लेकर नेपाल के रास्ते भारत आने वाली और विगत करीब एक माह से खबरों की सुर्खियों में बनी रहने वाली सीमा हैदर की अब राजनीतिक क्षेत्र में भी एंट्री होती दिखाई दे रही है. पता चला है कि, एनडीए के सहयोगी रहने वाले केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने सीमा हैदर को अपनी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इण्डिया यानि आरपीआई में शामिल होने का न्यौता दिया है और सीमा हैदर ने भी आरपीआई के इस निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. जिसके चलते अब यह सवाल पूछा जाने लगा है कि, देखते ही देखते समुचे देश में चर्चित चेहरा बन जाने वाली सीमा हैदर क्या आगामी वर्ष 2024 में आरपीआई की ओर से संसदीय आम चुनाव में लोकसभा सदस्य पद हेतु प्रत्याशी होगी.
वहीं दूसरी ओर यह भी पता चला है कि, नोएडा में रहने वाले सचिन मीणा नामक युवक के प्यार के खातिर अपने चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते अवैध तरीके से भारत आने वाली पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने एक फिल्म भी साइन कर ली है और अब वह जल्द ही अभिनेत्री बनने जा रही हैै. वहीं अब केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने सीमा हैदर को आरपीआई में शामिल होने का न्यौता दे दिया है. जिसे सीमा हैदर ने स्वीकार भी कर लिया है. इसके साथ ही आरपीआई ने सीमा हैदर को अपने चुनावी चिन्ह पर चुनाव लडवाने का भी ऐलान किया है. इसके चलते मूलत: पाकिस्तान के बलुच प्रांत से वास्ता रखने वाली सीमा हैदर का अब भारतीय राजनीति में भी प्रवेश होने जा रहा है.
आरपीएफ के पदाधिकारियों की ओर से दावा किया गया है कि, सीमा हैदर कोे पार्टी की महिला विंग की अध्यक्ष बनाया जाएगा. साथ ही उनकी बोलने की शैली को देखते हुए उन्हें पार्टी प्रवक्ता भी बनाया जाएगा. इसके अलावा अगले संसदीय चुनाव में सीमा हैदर पार्टी की ओर से प्रत्याशी भी रहेगी. ऐसे में अब पार्टी को सुरक्षा एजेंसियों की ओर से सीमा हैदर के लिए क्लीनचीट मिलने का इंतजार है. जिसके बाद तमाम बातों को लेकर अधिकृत रुप से घोषणा की जाएगी.

Related Articles

Back to top button