अमरावतीमुख्य समाचार

रेस्टारेंट, होटलों को सात दिन रात १० बजे तक खुले रखने प्रस्ताव भेजा

जनजीवन पटरी पर लाने की पहल जारी

अमरावती/दि.९ – कोविड संक्रमितों की संख्या कम हो चुकी है. कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाययोजना लागू कर संचारबंदी में ढील देने का प्रयास किया जा रहा है. जनजीवन को पटरी पर लाकर उद्योग, व्यवसायों को बढावा देने के लिए सरकार सकारात्मक है. जिसके तहत रेस्टारेंट, होटल, भोजनालय, बार आदि व्यवसायों को सप्ताह के सातों दिन रात १० बजे तक खुले रखने की अनुमति दी जाए. इसके लेकर प्रस्ताव सरकार के पास भेजा गया है. यह जानकारी पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दी.
बता दें कि कोविड संक्रमितों की संख्या घटने के बाद संचारबंदी में कुछ ढीलाई देकर दुकान, प्रतिष्ठानों को सोमवार से शुक्रवार रात ८ बजे तक खुले रखने की अनुमति दी गई है. इसके अलावा होटल, रेस्टारेंट, भोजनालय सोमवार से शुक्रवार दोपहर ४ बजे तक ५० फीसदी आसन क्षमता सहित व दोपहर ४ से रात ८ बजे तक घरपहुंच सेवा उपलब्ध कराने के आदेश दिए है. सीमित समय से होटल, बार, भोजनालय व्यवसाय पर परिणाम हो रहा है. बीते देढ वर्षों से लगातार बाधाएं आ रही है. ऐसे में जब संक्रमण की रफ्तार कम हो चुकी है तो होटल, बार, भोजनालय रात में खुले रखने की अनुमति मिलें यह उम्मीद व्यावसायिकों की है.
जिसकी दखल लेकर रात तक व्यवसाय खुले रखे जाए इसकी अनुमति का प्रस्ताव सरकार के पास भेजने के निर्देश पालकमंत्री ने जिलाधिकारी पवनीत कौर को दिए. जिसके तहत जिलाधिकारी ने एक प्रस्ताव सरकार के पास भेजा है. मरीज संख्या में आयी कमी
जिले में बीते सप्ताह से कोरोना पॉजीटीवीटी का दर ०.३२ व ऑक्सीजन बेड का भरना १.६२ है. बीते दो माह से मरीजों की संख्या कम हो रही है. दैनिक मरीज संख्या ५ से १० पायी जा रही है. जिले में हालात नियंत्रण में है. फिर भी जिला व स्वास्थ्य प्रशासन तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार है.
जनजीवन पटरी पर आ रहा है. ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर ना आए, इसके लिए सजग रहना जरूरी है. इसीलिए सभी ने कोविड प्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन कडाई से करना चाहिए. संयम और अनुशासन से ही हम संभावित लहर को रोक सकते है. इसीलिए सभी ने सहयोग करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button