अमरावतीमुख्य समाचार

प्रकल्पपीड़ितों की शिकायतों का समन्वय से निपटारा करें

जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चू कडू के निर्देश

अमरावती/दि.२० – संभाग में विविध सिंचाई प्रकल्प तैयार किए जा रहे है. इसके लिए अनेकों जमीनें अधिग्रहित किया गया है. किसान, ग्रामवासियों ने जमीनें दी है. इसीलिए प्रकल्प के कार्य पूरे हो पाए है. प्रकल्पपीड़ितों को योग्य मुआवजा व उनकी शिकायतों का निराकण समन्वय से करने के निर्देश जलसंपदा राज्यमंत्री ओमप्रकाश उर्फ बच्च्ाू कडू ने दिए.
शुक्रवार को जलसंपदा विभाग के सिंचाई भवन में प्रकल्पों को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन राज्यमंत्री की अध्यक्षता में किया गया. इस समय वे बोल रहे थे. इस अवसर पर
विशेष प्रकल्प के मुख्य अभियंता अ. ल. पाठक, जलसंपदा विभाग के अ. ना. बहादुरे, अधिक्षक अभियंता रश्मी देशमुख, सिंचाई विकास महामंडल के कार्यकारी अभियंता सु. अ. राठी आदि उपस्थित थे.
राज्यमंत्री कडू ने कहा कि प्रकल्पों से विस्थापित हुए प्रकल्पपीड़ितों के पुर्नवास गांव में नागरी सुविधा उपलब्ध कराकर देने का काम जलसंपदा विभाग का है. प्रकल्प से छोडे जानेवाले पानी से नुकसान होनेवाले किसान मालिकों को जलसंपदा, राजस्व व कृषि विभाग ने बाधित क्षेत्रों का मूल्यांकन कर मुआवजा दिया जाए. बेंबला प्रकल्पपीड़ितों का घुईखेड में पुर्नवास किया गया है. यहां पर रहनेवाले नागरिकों को वृद्धीगत मुआवजा देने के भी निर्देश दिए
बारिश के दिनों में प्रकल्प से होनेवाले विसर्ग से प्रकल्प से सटे खेतों का नुकसान होने से भरपाई को लेकर निवेदन भी संबंधितों ने प्रस्तुत किया. इस दौरान संभाग के महागांव प्रकल्प, अदरभूस प्रकल्प, बेंबला प्रकल्प, सापन, चारघड, चंद्रभागा, गडगा, वासनी आदि प्रकल्पों का ब्यौरा लिया.

Related Articles

Back to top button