अमरावतीमुख्य समाचार

तीन माह तक नागपुर में छिपा हुआ था शाहीम

अब तीन लोगों की तलाश में एनआईए की टीम नागपुर हुई रवाना

* शाहीम की मदद करनेवाले तीनों लोग नागपुर से हुए फरार
* सरगर्मी से चल रही तलाश
अमरावती/दि.6- समूचे देश में सनसनी मचा देनेवाले उमेश कोल्हे हत्याकांड के आरोपी शाहीम अहमद फिरोज अहमद को दो दिन पूर्व एनआईए की टीम अपने साथ लेकर मुंबई से अमरावती पहुंची और उसके घर पर तलाशी करने के साथ ही फरारी के दौरान शाहीम अहमद जिन-जिन लोगोें के संपर्क में आया था, उनसे पूछताछ करनी शुरू की गई.
जानकारी के मुताबिक शाहीम अहमद ने एनआईए को बताया है कि, कोल्हे हत्याकांड घटित होने के बाद वह अगले तीन माह तक नागपुर में छिपा हुआ था. साथ ही उसने नागपुर के उन तीन लोगों के नाम भी एनआईए को बताये है. जिन्होंने उसे नागपुर में छिपे रहने हेतु हर तरह की मदद उपलब्ध करायी थी. ऐसे में एनआईए की टीम उन तीन लोगों की तलाश में नागपुर भी पहुंच चुकी है, लेकिन पता चला है कि, अपने खिलाफ होनेवाली संभावित कार्रवाई से डरकर वे तीनों ही लोग नागपुर से फरार हो गये है. ऐसे में उन तीनों लोगों की अब सरगर्मी से तलाश शुरू की गई है.
बता दें कि, एक टीवी न्यूज चैनल के दौरान कथित रूप से विवादास्पद टिप्पणी करनेवाली भाजपा नेत्री नुपूर शर्मा का सोशल मीडिया पर समर्थन किये जाने की वजह को लेकर मेडिकल व्यवसायी उमेश कोल्हे की घंटाघरवाली गली में 21 जून 2022 की रात 9.30 बजे के आसपास गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. आरोप के मुताबिक उमेश कोल्हे के गले पर चाकू चलानेवाले दो आरोपियों को शाहीम अहमद ही अपने दुपहिया वाहन पर बिठाकर घंटाघरवाली गली तक लेकर आया था और वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों लोग मौके से भाग गये थे. इसके बाद स्थानीय पुलिस ने जैसे ही कोल्हे हत्याकांड की जांच शुरू करते हुए आरोपियों की धरपकड करनी शुरू की, वैसे ही शाहीम अहमद फरार और भुमिगत हो गया. जिसका अगले तीन माह तक कहीं कोई पता नहीं चला. हालांकि इस दौरान अमरावती पुलिस ने कोल्हे हत्याकांड में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. जिन्हें बाद में मामले की जांच अपने जिम्मे लेनेवाली एनआईए द्वारा अपनी हिरासत में लिया गया था. साथ ही एनआईए ने और तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था. ऐसे में कोल्हे हत्याकांड में कुल आरोपियों की संख्या 10 हो गई थी, लेकिन इस हत्याकांड में मुख्य भूमिका निभानेवाले शाहीम अहमद का कहीं कोई पता नहीं चल पा रहा था. ऐसे में एनआईए ने शाहीम अहमद की गिरफ्तारी पर दो लाख रूपये का इनाम घोषित किया था. जिसके बाद शाहीम अहमद ने विगत 21 सितंबर को मुंबई स्थित एनआईए कोर्ट के सामने सरेंडर करने की तैयारी दर्शायी. परंतु सरेंडर की प्रक्रिया पूर्ण होने से पहले ही एनआईए ने उसे गिरफ्तार कर लिया और अदालत में पेश करते हुए पूछताछ हेतु कस्टडी हासिल की. पश्चात दो दिन पहले ही एनआईए की टीम शाहीम अहमद को अपने साथ लेकर अमरावती पहुंची और यहां पर उसकी निशानदेही के आधार पर कोल्हे हत्याकांड मामले की कडियों को जोडा रहा है. साथ ही उन लोगों की भी तहकीकात करनी शुरू कर दी गई है, जिन्होंने कोल्हे हत्याकांड घटित होने के बाद अगले तीन माह तक शाहीम अहमद को फरार रहने और छिपे रहने में सहायता की थी.

Related Articles

Back to top button