महाराष्ट्रमुख्य समाचार

राकांपा विधायकों को शरद पवार का फोन

चुनावी रणनीति सहित बगावत के संदर्भ में की चर्चा

मुंबई/दि.19 – महाराष्ट्र की राजनीति में बहुत जल्द कोई बडा राजनीतिक भूकंप होने की इस समय जोरदार चर्चाएं चल रही है. पार्टी में चल रही फूट व बगावत की चर्चा के बाद राकांपा के अध्यक्ष व सांसद शरद पवार ने अपने पार्टी के सभी विधायकों को खुद फोन लगाकर उनसे बातचीत की. जिसके चलते राज्य में बडी तेज गति से राजनीतिक गतिविधियां चल रही है, ऐसा स्पष्ट दिखाई दे रहा है. वहीं इसी बीच राकांपा नेता अजित पवार ने उनके भाजपा के साथ जाने को लेकर चल रही चर्चा के बारे में मीडिया के सामने आकर स्पष्टीकरण दिया था कि, वे राकांपा छोडकर कहीं नहीं जा रहे. लेकिन अजित पवार ने आज सुबह से राकांपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करनी शुरु की. जिसके चलते राकांपा सुप्रीमो शरद पवार बेहद सतर्क हो गए है और उन्होंने पार्टी के प्रत्येक विधायक को व्यक्तिगत स्तर पर फोन करते हुए उनसे बातचीत व चर्चा की. ऐसी जानकारी सामने आ रही है.
यद्यपि अजित पवार ने कल मीडिया के सामने आकर खुद के राकांपा में ही रहने को लेकर स्पष्टीकरण दिया था. लेकिन आज सुबह से अजित पवार के देवगिरी बंगले पर राकांपा नेताओं की अच्छी खासी भीड देखी गई. जहां पर राकांपा नेता अजित पवार के पार्टी के सभी बडे नेताओं से चर्चा करनी शुरु की. वहीं इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर भी जापान दौरा बीच में ही अधूरा छोडकर मुंबई के लिए वापिस रवाना हो गए है. ऐसे में माना जा रहा है कि, राज्य की राजनीति में बहुत जल्द कोई बडा उलटफेर होने वाला है. विशेष तौर पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में कोई बडी उथल-पुथल हो सकती है. इन्हीं तमाम बातों के मद्देनजर राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने अपने सभी विधायकों को फोन करते हुए पार्टी के लक्ष्य एवं नीतियों, आगामी चुनाव की रणनीति आदि जैसे विभिन्न विषयों पर चर्चा की. साथ ही पार्टी में बगावत को लेकर चल रही चर्चाओं के बारे में भी बातचीत की. राकांपा सुप्रीमो शरद पवार द्बारा अपने सभी विधायकों को व्यक्तिगत तौर पर फोन किए जाने की वजह से भी राजनीतिक कयास का दौर तेज हो गया.

* इन नेताओं की रही अजित पवार के घर पर मौजूदगी
राकांपा नेता अजित पवार के निवासस्थान पर हुई बैठक में रायगढ के सांसद सुनील तटकरे, पूर्व गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल व छगन भुजबल तथा विधायक अनिल पाटिल आदि उपस्थित थे. इस संदर्भ में मीडिया द्बारा पूछे गए सवाल पर राकांपा विधायक अजित पवार ने कहा कि, यह सभी लोग अपने अलग-अलग कामों के निमित्त उनसे मिलने आए थे. ऐसे में इसे लेकर बेवजह की खबरे नहीं फैलाई जानी चाहिए. इस समय अजित पवार ने एक बार फिर जोर देकर कहा कि, वे अपनी आखरी सास तक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में ही रहेंगे. क्या उन्हें यह बात बाँड पेपर पर लिखकर देनी होगी.

Related Articles

Back to top button