अमरावतीमुख्य समाचार

शिक्षकों की समस्या को लेकर राज्यपाल से मिले शेखर भोयर

राज्यपाल ने टेलिफोन पर मुख्य सचिव से संपर्क साधा

अमरावती प्रतिनिधि/दि. 8– शिक्षकों की प्रलंबित कई मांगों को लेकर शेखर भोयर के नेतृत्व में शिष्टमंडल के सदस्यों ने राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) से मुलाकात की. करीब 25 मीनट तक चली चर्चा में उनके समक्ष शिक्षकों की परेशानियां रखी गई. इसपर राज्यपाल ने टेलिफोन के माध्यम से शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव से संपर्क साधा. समस्या को लेकर राज्यपाल सकारात्मक दिखाई दिये.
शिक्षक संगठना के शेखर भोयर के नेतृत्व में मुंबई के संजय डावरे, स्वाभिमानी शिक्षक संगठना के अध्यक्ष के.पी.पाटिल, जुनी पेंशन हक्क संगठना की प्राजक्ता जावरे, उच्च माध्यमिक कनिष्ठ महाविद्यालय संगठना की राज्याध्यक्ष दिपक कुलकर्णी, पूर्व शिक्षक निलेश तायडे, अंशत: अनुदानित शिक्षक वसंत वाघ आदि राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के साथ की गई चर्चा के दौरान उपस्थित थे.
अंशत: अनुदानित तथा अनुदान के लिए पात्र माध्यमिक व उच्च माध्यमिक क्लास तुकडियों को अनुदान मंजूर कर शासन निर्णय जारी करने, 13 सितंबर को घोषित प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक, बिना अनुदानित, अंशत: अनुदानित कनिष्ठ महाविद्यालय को प्रचलित नियमानुसार अनुदान जैसी 7 सूत्रिय मांगों को लेकर चर्चा की गई. इस चर्चा के दौरान राज्यपाल ने सकारात्मक दिखाते हुए शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव से संवाद साधा और शिक्षकों के हित में अचित कदम उठाने का आश्वासन दिया.

Related Articles

Back to top button