अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शिंदे गुट ने पेश किया 6 हजार पन्नों का जवाब

16 विधायक पात्र होंगे या अपात्र?

* अपात्रता मामले की गेंद विस अध्यक्ष नार्वेकर के पाले में
मुंबई /दि.24- शिवसेना में फुट पडने के बाद विधायकों की अपात्रता का मामला जमकर गुंजा था. इस मामले में उद्धव ठाकरे गुट की ओर से सर्वोच्च न्यायालय में गुहार लगाई गई थी. परंतु सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले में कोई स्पष्ट फैसला न देते हुए यह मामला विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया था. तब से इस मामले में आगे चलकर होने वाली कार्रवाई की ओर सभी का ध्यान लगा हुआ था. वहीं अब इस मामले में सीएम शिंदे सहित शिवसेना के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर के पास लिखित जवाब पेश कर दिया है. जिसके चलते इस मामले में गतिविधियां तेज हो गई है. साथ ही विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर द्बारा कहा गया है कि, वे बहुत जल्द इसे लेकर को अंतिम निर्णय लेंगे.
विधानसभा अध्यक्ष के अधिकार को अबाधित रखते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले में फैसला लेने का निर्देश विधानसभा अध्यक्ष को दिया था. जिसके चलते सभी का ध्यान राहुल नार्वेकर के फैसले की ओर लगा हुआ है. लेकिन नार्वेकर ने अब तक इसे लेकर कोई निर्णय नहीं लिया है. जिसके चलते ठाकरे गुट ने एक बार फिर सर्वोच्च न्यायालय में गुहार लगाई. परंतु वहां पर भी इस मामले को लेकर अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई. उससे पहले ही सीएम शिंदे सहित उनके समर्थक विधायकों द्बारा विधानसभा अध्यक्ष के पास 6 हजार पन्नों का लिखित जवाब सौंप दिया गया है. जिसे इस मामले में बेहद महत्वपूर्ण घटना माना जा रहा है.
उल्लेखनीय है कि, कुछ दिन पहले विधानसभा अध्यक्ष ने शिवसेना के दोनों गुटों के विधायकों को अपनी-अपनी भूमिका रखने के संदर्भ में नोटीस जारी की थी. इसके बाद ठाकरे गुट की ओर से तो जवाब आ गए थे. परंतु ठाकरे गुट के विधायकों ने नोटीस पर जवाब देने हेतु समय बढाकर मांगा था. ऐसे में अपात्रता की सुनवाई को आगे मूलतवी कर दिया गया था. परंतु अब शिंदे गुट के विधायकों की ओर से भी जवाब आ गए. जिसके चलते अब इस बात को लेकर उत्सुकता देखी जा रही है कि, विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर द्बारा इस मामले में क्या फैसला लिया जाता है.

Related Articles

Back to top button