अमरावतीमुख्य समाचार

शिवसेना नेता दिनेश नाना वानखडे का निधन

बालासाहब के कट्टर समर्थक के रूप में थी पहचान

  • समूचे जिले के शिवसैनिकों में शोक की लहर

अमरावती प्रतिनिधि/दि.८शिवसेना प्रमुख स्व. बालासाहब ठाकरे के कट्टर समर्थक माने जाते शिवसेना के वरिष्ठ नेता तथा पार्टी के जिला सहसंपर्क प्रमुख दिनेश उर्फ नाना वैकुंठराव वानखडे का रविवार 7 मार्च की शाम 6 बजे के आसपास यहां के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. 56 वर्षीय नाना वानखडे विगत कुछ समय से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज जारी था. लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने रविवार की शाम 6 बजे अपनी अंतिम सांस ली. यह खबर मिलते ही जिले के राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में शोक की लहर व्याप्त हो गयी.
बता देें कि, एक निष्ठावान शिवसैनिक के रूप में दिनेश नाना वानखडे ने कई वर्षों तक शिवसेना के जिला प्रमुख पद का जिम्मा संभाला. पश्चात उन्होंने वर्ष 2014 में तिवसा निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा का चुनाव भी लडा. हालांकि इसमें उन्हेें बेहद अत्यल्प वोटों के अंतर से हार का सामना करना पडा. शिवसेना के सक्रिय कार्यकर्ता व तहसील प्रमुख से लेकर जिला प्रमुख पद पर पहुंचनेवाले नाना वानखडे ने शिवसेना को तिवसा शहर व तहसील सहित समूचे जिले में मजबूत किया और उनके मार्गदर्शन में ही ग्राम पंचायत रहते समय शिवसेना की तिवसा ग्राम पंचायत पर कई वर्षों तक सत्ता रही. इसी तरह तिवसा स्थित श्रीराम सहकारी बैंक में भी नाना वानखडे के नेतृत्व में शिवसेना ने अपना वर्चस्व स्थापित किया, जो आज भी कायम है. म्हाडा के पूर्व अध्यक्ष रहनेवाले नाना वानखडे ने जिला मध्यवर्ती ेसहकारी बैंक के संचालक के तौर पर भी काम किया. सबसे उल्लेखनीय बात यह है कि, शिवसेना प्रमुख स्व. बालासाहब ठाकरे तथा पार्टी प्रमुख व मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे से नाना वानखडे के बेहद नजदिकी संबंध रहे और वे जीवन के अंतिम क्षणों तक शिवसेना के लिए कार्य करते रहे.

  • शोकाकुल माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

अमरावती के निजी अस्पताल में निधन होने पश्चात नाना वानखडे का पार्थिव उनके गृह नगर तिवसा ले जाया गया. जहां पर सोमवार को हिंदू स्मशान भुमि में बेहद शोकाकुल वातावरण के बीच उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस समय सोशल डिस्टंसिंग के नियमों का पालन करते हुए जिले के राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र के कई गणमान्य दिवंगत नेता को अंतिम बिदाई देने हेतु उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button