महाराष्ट्रमुख्य समाचार

विधान परिषद चुनाव में शिवसेना के हाथ खाली

राकांपा व कांग्रेस ने जीती 3 सीटें, एक पर भाजपा विजयी

  • 2 सीटों के परिणाम घोषित होना बाकी

मुंबई/दि.4 – राज्य के विधान परिषद चुनाव में महाविकास आघाडी ने भाजपा को उसके मजबूत गढ कहें जाते निर्वाचन क्षेत्रों में जबर्दस्त धक्का देते हुए जीत हासिल की है. भाजपा के खिलाफ शिवसेना, कांग्रेस व राकांपा द्वारा संयुक्त रूप से चुनाव लडे जाने का महाविकास आघाडी को निश्चित तौर पर फायदा हुआ है. किंतु इस चुनाव में शिवसेना के हाथ खाली है, क्योंकि सेना का एकमात्र प्रत्याशी इस समय हार की कगार पर दिखाई दे रहा है.
बता दें कि, राज्य में विधान परिषद की 6 सीटों के लिए चुनाव हुआ था. जिसमें से धुलिया-नंदूरबार स्थानीय स्वायत्त निकाय संस्था निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के अमरीश पटेल विजयी हुए है. वहीं औरंगाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से राकांपा के सतीश चव्हाण व पुणे स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से राकांपा के अरूण लाड विजयी हुए है. साथ ही नागपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के अभिजीत वंजारी की जीत का दावा कांग्रेस द्वारा किया गया है. साथ ही पुणे शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के जयंत आसगांवकर फिलहाल आगे चल रहे है.
इसके अलावा अमरावती शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में महाविकास आघाडी की ओर से शिवसेना द्वारा प्रा. श्रीकांत देशपांडे को अपना प्रत्याशी बनाया गया था. 6 सीटों के इस चुनाव में यह अकेली सीट शिवसेना के हिस्से में आयी थी, लेकिन इस सीट हेतु चल रही मतगणना में शिवसेना प्रत्याशी श्रीकांत देशपांडे फिलहाल दूसरे स्थान पर दिखाई दे रहे है और 23 राउंड की मतगणना के बाद निर्दलीय प्रत्याशी एड. किरण सरनाईक फिलहाल पहले स्थान पर बने हुए है. ऐसे में इस चुनाव में जहां भाजपा ने एक सीट पर जीत हासिल की है और राकांपा भी दो सीटों पर विजयी हुई है. साथ ही कांग्रेस एक सीट जीतकर एक अन्य सीट पर जीत के निकट दिखाई दे रहीं है. वहीं शिवसेना के हाथ इस चुनाव में पूरी तरह से खाली कहे जा सकते है.

Related Articles

Back to top button