अमरावतीमुख्य समाचार

शिव भोजन थाली का स्वाद कायम

जिले में 22 केंद्र शुरु

* अनुदान की कोई दिक्कत नहीं- आपूर्ति अधिकारी
अमरावती/दि.3- उद्धव ठाकरे के नेतृत्ववाली महाआघाड़ी सरकार द्वारा शुरु की गई शिवभोजन थाली का स्वाद अमरावती में बरकरार है. 22 केंद्रों से रोजाना 3 हजार लोगों को किफायती रेट में थाली दी जा रही है. इसके अनुदान की भी कोई दिक्कत नहीं होने की बात जिला आपूर्ति अधिकारी डी.एस. वानखडे ने अमरावती मंडल को बतलाई.उन्होंने दावा किया कि केंद्र संचालक संस्था द्वारा आपूर्ति कार्यालय को शिवभोजन थाली का बिल प्रस्तुत करने के आठ दिनों के अंदर अनुदान दिया जा रहा है. कुछ ही केंद्र अनेक माह तक बिल प्रस्तुत नहीं करते, उनके अनुदान प्रलंबित रहते हैं.
उल्लेखनीय है कि गरीब को भरपेट भोजन के लिए शिवभोजन थाली योजना का शुभारंभ किया गया था. अमरावती में 22 केंद्र शुरु किए गए हैं. उनमें किसी केंद्र पर रोज 100 तो किसी पर 75 और किसी पर केवल 10 लोगों को सरकारी अनुदानित थाली परोसी जाती है. योजना बचत गट और सामाजिक संस्था को संचालित करने के लिए दी गई है. अमरावती में एक भी केंद्र बंद नहीं हुआ है.
* 40 और 25 रुपए अनुदान
डीएसओ वानखडे ने बताया कि शहरी क्षेत्र में प्रति थाली 40 रुपए और देहाती भागों में 25 रुपए अनुदान सरकार द्वारा दिया जाता है. दोनों ही जगहों पर काफी संख्या में गरीब, जरुरतमंद इस योजना का लाभ ले रहे हैं. इन लोगों को केवल 10 रुपए देने होते हैं.

Related Articles

Back to top button