अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शॉकिंग न्यूज है, दुर्भाग्यपूर्ण और निषेधार्थ बताया

अशोक चव्हाण के भाजपा प्रवेश से अमरावती में भी हलचल

* स्थानीय कांगे्रसियों ने दी तीखी प्रतिक्रिया
* भाजपा नेताओं ने किया स्वागत, बोले और भी नेताओं की एंट्री होगी
अमरावती/दि.12 – नांदेड के धुरंधर लीडर और प्रदेश के मुख्य मंत्री रह चुके कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण के भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाने से अमरावती में भी हलचल महसूस की गई. अमरावती मंडल द्वारा कांग्रेस नेताओं से दोपहर में ही प्रतिक्रिया लेने का प्रयास करने पर अनेक को खबर ही न थी कि, चव्हाण भाजपा में चले गये हैं. स्वाभाविक रुप से कांग्रेस नेताओं ने चव्हाण के कदम को ईडी की कार्रवाई का डर निरुपित किया. वहीं कुछ नेताओं से इसे शॉकिंग न्यूज बताया. अशोक चव्हाण समर्थक विधानसभा और विधान परिषद सदस्य के भी कांग्रेस छोडकर भाजपा में शामिल होने की चर्चा भी सोमवार दोपहर से शहर एवं जिले में प्रारंभ हो गई थी.
भाजपा के जिलाध्यक्ष और शहर अध्यक्ष ने चव्हाण की कांग्रेस में एंट्री को अपेक्षित बताया. यह भी कहा कि, अभी कई और कांग्रेस नेता आएंगे. प्रवीण पोटे ने तो कह दिया कि, महाराष्ट्र में कांग्रेस खाली हो जाएंगी. वहीं आम भाजपा कार्यकर्ता भी पार्टी की स्टे्ंरथ बढने से प्रसन्न नजर आ रहा है. उनका मानना है कि, कई दिनों से अनेक नेताओं की भाजपा में दस्तक जारी थी. इसी के बलबूते भाजपा ने महाराष्ट्र में 45 से अधिक लोकसभा स्थान जीतने का प्लान बना रही है.

* शॉकिंग न्यूज है
शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष बबलू शेखावत ने अमरावती मंडल से बातचीत में कहा कि, उनके लिए तो यह बहुत शॉकिंग न्यूज है. अशोक चव्हाण परिवार को कांग्रेस ने काफी कुछ दिया. कहां से कहां पहुंचाया. सत्ता का उपयोग चव्हाण परिवार ने किया. ऐसी पार्टी को छोडकर जाना ठीक नहीं है. साफ है कि, ईडी के डर से अशोकराव पार्टी छोडकर जा रहे हैं. जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी. चव्हाण को कांग्रेस ने प्रदेशाध्यक्ष, मुख्यमंत्री, मंत्री बनाया. उन्हें और उनकी पत्नी को विधायक बनाया. नांदेड विकास के लिए करोडों का फंड दिया. वे आज ईडी के डर से भाजपा में शामिल हो रहे हैं. मैं तो उनकी इस कदम के लिए आलोचना ही करुंगा.

Sunil-Deshmukh-Amravati-Mandal
दुर्भाग्यपूर्ण और निषेध योग्य
शहर से तीन बार विधायक रहे कांग्रेस के बडे नेता डॉ. सुनील देशमुख ने चव्हाण के पार्टी छोडने के निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण एवं निषेध योग्य बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने न केवल अशोक चव्हाण बल्कि उनके पूर्ण परिवार को काफी कुछ दिया, सम्मान दिया. उनके पूज्य पिताजी प्रदेश के सीएम और दो बार केंद्र में मंत्री रहे. ऐसे में अशोक चव्हाण द्बारा जो रवैया अपनाया गया है. वह ठीक नहीं. डॉ. देशमुख ने कहा कि इसके पीछे ईडी का कारण हो सकता है. ईडी कार्रवाई से बचने के लिए चव्हाण भाजपा में जा रहे हैं. उनके पास दो ही पर्याय रहे होंगे. जेल में जाओ या भाजपा में. चव्हाण ने शायद भाजपा में जाना स्वीकार किया है. अब तक गये नहीं हैं. फिर भी उनके निर्णय से अब चव्हाण का समाज और लोगों में पहले जैसा मान सम्मान नहीं रहेगा. उनकी पहले समान पैठ और प्रतिष्ठा नहीं रहेगी. डॉ. देशमुखने कहा कि हम सब कांग्रेस में हैं. कांग्रेस का छोटे से छोटा कार्यकर्ता भी उसके साथ मजबूती से बना हुआ है.


* कांग्रेस ने देने में कमी न की
कांग्रेस जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख ने कहा कि, अशोक चव्हाण परिवार को पार्टी ने देने में कोई कमी न की थी. उनके पिता मुख्यमंत्री थे. देश में गृह मंत्री भी उन्हें बनाया गया था. अशोक चव्हाण को कांग्रेस ने सीएम बनाया था. राज्य कांग्रेस में भी अशोक चव्हाण जो चाह रहे थे, वह हो रहा था. मुझे तो यह सवाल खाये जा रहे है कि, उन्हें क्या कमी थी? पूरे खानदान को कांग्रेस ने सांसद, मंत्री, मुख्यमंत्री, विधायक बनाया. सीबीआई और ईडी की वजह से वह गये होंगे, ऐसा मुझे लगता है. पार्टी ने हमेशा उन्हें देने का ही काम किया, ऐसे में मुझे लगता है कि, अशोक चव्हाण ने ऐसा निर्णय नहीं लेना था.

Virendra-Jagtap-Amravati-Mandal
* अभी विधायक पद छोडा है
अमरावती जिले से तीन बार विधायक रहे प्रा. वीरेंद्र जगताप से प्रतिक्रिया पूछने पर उन्होंने बताया कि, अभी अशोक चव्हाण भाजपा में गये नहीं है. वे सतत न्यूज कवरेज देख रहे हैं. अभी तो उन्होंने केवल आमदार पद का त्यागपत्र दिया है. फिर भी यदि वे कांग्रेस छोडते है, तो बहुत गलत है. जिस पार्टी ने उन्हें और उनके परिवार को इतना कुछ दिया. दो बार सीएम बनाया. पिता को दो बार केंद्र में अर्थमंत्री और गृह मंत्री बनाया, उसके बावजूद वे केवल जांच एजेंसियों के डर से ही पार्टी छोड रहे हैं, ऐसा मुझे लगता है. अशोक चव्हाण का डिसीजन गलत है. कांग्रेस के कई नेता छोडकर गये हैं. उससे पार्टी को फर्क नहीं पडता. पार्टी के साथ जनता बराबर जुडी है. यह आने वाले चुनाव में फिर दिख जाएगा.


* पृथ्वीबाबा, थोरात, वडेट्टीवार भी आएंगे
अशोक चव्हाण के भाजपा में शामिल होने की खबर से सर्वाधिक कॉन्फीडंट लगे विधायक और शहर जिला भाजपा अध्यक्ष प्रवीण पोटे पाटिल. प्रवीण पोटे ने कहा कि, अशोक चव्हाण आये हैं जल्द ही पृथ्वीराजबाबा, बालासाहब थोरात, नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार भी भाजपा में शामिल होंगे. इन सभी नेताओं को साफ दिख रहा है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, प्रदेश में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में चौतरफा विकास हो रहा है. यहीं नेता है जो लोगों का भला देखते हुए कांग्रेस छोडकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व मान्य कर रहे हैं. देश में मोदी के नेतृत्व को मान्य किया है. पोटे पाटिल ने यह भी कहा कि, आने वाले दिनों में महाराष्ट्र में कांग्रेस खाली हो जाएगी, यह मैं साफ देख रहा हूं. अशोक चव्हाण के भाजपा में आने से एक अच्छी शुरुआत हो गई है. आने वाले दिनों में और कई प्रमुख नेता भाजपा का दुपट्टा गले में डालेंगे. मोदी का जयकारा लगाएंगे. पीएम मोदी ने राममंदिर साकार कर देशवासियों की सैकडों वर्ष पुरानी आस पूर्ण की है. देशभर मेें मोदी लहर है. यह लहर महाराष्ट्र में भी रहेगी. लोकसभा चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगी दल सभी सीटों पर विजयी होंगे.

खोडके, पटेल, कदम, झनक भी जायेंगे साथ !
अशोक चव्हाण के साथ पार्टी के विधायक सर्वश्री विश्वजीत कदम, जीतेश अंतापुरकर, असलम शेख, अमीन पटेल, हीरामन खोसकर, सुलभा खोडके, माधव जवलकर, अमित झनक भी त्यागपत्र देने की तैयारी में बताए जा रहे हैं. उसी प्रकार पूर्व विधायक हनुमंत बेटमोगरेकर, रमेश बागवे भी चव्हाण के साथ रहने की जानकारी है. इतने सब लोगों के एक साथ पार्टी छोडने से कांग्रेस को बडा आघात माना जा रहा है. लोकसभा और विधानसभा में पार्टी की ताकत आधे से कम हो सकती है.

पटोले दिल्ली रवाना
पार्टी के बडे नेता के साथ छोड देने से आये भूचाल के बीच प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले अर्जंट दिल्ली रवाना हुए है. चव्हाण नेे विधायक पद से भी त्यागपत्र दे दिया है. पटोले दिल्ली में अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी से भेंट करेंगे. महिने भर में कांग्रेस को यह दूसरा बडा धक्का हैं. कट्टर कांग्रेसी लोगों ने ही पार्टी छोड दी है. ऐसे में पटोले और हाईकमान के बीच क्या चर्चा होती है, क्या निर्णय किए जाते है. इस ओर सभी की निगाहें लगी है. उधर पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने भी आज के अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. नांदेड से प्राप्त ताजा समाचार के अनुसार चव्हाण के बंगले पर वीरानी हैं.

* भाजपा से जायेंगे राज्यसभा में
अशोक चव्हाण के 15 फरवरी को भाजपा में प्रवेश की खबर आ रही है. उन्हें भाजपा राज्यसभा में भेजेंगी, यह भी चर्चा जोरो पर है. भाजपा ने रविवार को राज्यसभा के यूपी उत्तराखंड, बंगाल के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. महाराष्ट्र का निर्णय टाल दिया था. राज्यसभा के लिए 15 फरवरी तक नामांकन दाखिल करना है. ऐसे में चव्हाण के अगले कदम को लेकर तरह- तरह की अटकले शुरू है. शीघ्र उनकी भाजपा में एंट्री होने की अटकलें तेज हैं. उनके त्यागपत्र से प्रदेश कांग्रेस में हलचल मची है. भाजपा के केंद्रीय नेता 15 फरवरी के चव्हाण के प्रवेश के समय उपस्थित रहने की संभावना हैं. बता दे कि गृह मंत्री अमित शाह 15 फरवरी को अकोला आ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button