अमरावतीमुख्य समाचार

मई में परतवाडा में श्री शिवाय नमस्तुभ्यम

जायस्वाल परिवार ने किया है आयोजन

* पं. प्रदीप जी मिश्रा ने स्वयं दी तिथियां
अमरावती/ दि. 21– अंतर्राष्ट्रीय कीर्ति के कथा प्रवक्ता पं प्रदीप मिश्रा अगले बरस मई माह में पुन: जिले में पधारेेंगे. परतवाडा में 5 से 11 मई दौरान उनकी शिव महापुराण कथा का पुन: भव्य आयोजन होने जा रहा हैं. ओम प्रकाश नंद किशोर जायस्वाल परिवार द्बारा यह आयोजन किए जाने की जानकारी है. यह आयोजन अंजनगांव रोड पर पीकेवी की जगह पर अथवा सापन नदी तट पर जायस्वाल की अपनी जगह पर होने की संभावना देखी जा रही है.
* जायस्वाल ने बताया
ओमप्रकाश जायस्वाल ने अमरावती मंडल को बताया कि पं. मिश्रा की कथा के लिए वे गत दो तीन वर्षो से प्रयासरत थे. कई बार पूज्य पंडित जी से उन्होंनें भेंट की. परतवाडा नगरी में शिव महापुराण के लिए वे प्रयासरत थे. हाल की अमरावती यात्रा दौरान परतवाडा की कथा हेतु 5 से 11 मई 2024 की तिथि स्वयं पंडित मिश्रा जी द्बारा फाइनल की गई है.
* ंपंकृवि की 105 एकड जगह
ओमप्रकाश जायस्वाल के अनुसार अंजनगांव रोड पर पंजाबराव कृषि विद्यापीठ की 105 एकड जगह हैं. यह स्थान परतवाडा से केवल दो किमी फासले पर हैं. इसलिए उनका मानस प्रदीप जी मिश्रा की कथा यहां करवाने का हैं. उन्होंने बताया कि इस जगह को उपलब्ध करवाने की दृष्टि से उन्होंने विधायक बच्चू कडू से अनुरोध किया हैं. अमरावती मंडल ने विधायक कडू से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि कथा के लिए कृषि विद्यापीठ प्रशासन से उक्त जमीन देने के बारे में वे बातचीत करेंगे.
* सापन नदी तट पर हनुमान मंदिर
ओमप्रकाश जायस्वाल ने बताया कि उनकी अपनी 60-70 एकड जगह सापन नदी तट पर हनुमान मंदिर के पास हैं. जो परतवाडा से 4 किमी फासले पर हैं. वहां भी कथा और भाविकों की दृष्टि से पूरी व्यवस्था करने का प्रयत्न होगा. तथापि श्रध्दालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पीकेवी की जगह उचित रहने की बात की जा रही हैं. इस बीच जायस्वाल परिवार से जुडे और कथा आयोजन से जुडे दीपक अग्रवाल ने भी अमरावती मंडल से बातचीत में मई माह में शिव महापुराण कथा के आयोजन की पुष्टि की हैं. उल्लेखनीय है कि अमरावती में 16 से 20 दिसंबर दौरान हनुमान गढी पर आयोजित मिश्रा जी की कथा में रोज लाखों लोग उमडे थे. ऐसा ही रेला परतवाडा की सभा में भी उमडने की पूरी संभावना है. मई माह में गर्मी खूब रहती हैं.

Related Articles

Back to top button