अमरावतीमुख्य समाचार

जनता कर्फ्यू पर शहर में हर ओर रहा सन्नाटा

शहर सहित जिले के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान रहे बंद

  • सडकोें पर इक्का-दूक्का वाहन ही दिखाई दिये

  • कई इलाकों में पुलिस ने की वाहनों की कडी जांच

अमरावती/प्रतिनिधि दि.८ -इन दिनों शहर सहित जिले में काफी तेजी से कोरोना पॉजिटीव मरीजों की संख्या बढ रही है. जिसके चलते कोरोना संक्रमण की चेन को तोडने हेतु स्थानीय जिलाधीश शैलेश नवाल द्वारा विगत माह से प्रति सप्ताहांत में शनिवार और रविवार को कडे लॉकडाउन का पालन करवाया जा रहा है. इसी श्रृंखला में लगातार छठवें सप्ताह शुक्रवार ७ अगस्त की शाम ७ बजे से जिले में ६० घंटे का कर्फ्यू लागू किया गया है. जिसके चलते शनिवार ८ अगस्त को शहर सहित जिले में कडा लॉकडाउन रहा और सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहने के चलते व्यापारिक क्षेत्रों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा. हालांकि इस दौरान शहर की सडकों पर इक्का-दुक्का वाहन दिखाई देते रहे. वहीं दूसरी ओर शुक्रवार की शाम ७ बजे से शुरू हुए ६० घंटे के जनता कर्फ्यू को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को पूरा दिन शहर के बाजारों में काफी भीडभाड का माहौल रहा और लोगबाग अपनी जरूरतोें का सामान खरीदते दिखाई दिये. इस वजह से शाम ७ बजे तक मार्केट में काफी भीड थी, मगर जनता कर्फ्यू का समय शुरु होते ही मार्केट में सन्नाटा छाने लगा. ८ बजे के बाद कोई भी बाजार में दिखाई नहीं दे रहा था. जनता कर्फ्यू का समय शुरु होते ही पुलिस कर्मचारी अपने वाहनों पर गली-कूचे में घुमने लगे और लोगोें को लाउडस्पीकर के माध्यम से घरों में ही रहने की सूचना दी जा रही थी.

सडक किनारे खडे वाहनों को भी हटाया गया. पश्चात शनिवार ८ अगस्त को पूरा दिन कुछेक इलाकों को छोडकर शेष सभी इलाकोें में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा और लोगबाग केवल बहुत ही जरुरी काम होने के कारण अपने घरों से बाहर निकले, जिसके चलते सडकों पर दिनभर के दौरान इक्कादुक्का वाहन दिखाई देते रहे. वहीं दूसरी ओर शहर के सभी रास्तों तथा शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर पुलिस का अच्छा खासा बंदोबस्त था. जहां पर सभी आने-जाने वाले वाहन चालकों को रोककर उनसे कडाई के साथ पूछताछ की जा रही थी. उल्लेखनीय है कि, इस जनता कर्फ्यू व लॉकडाउन के तहत रविवार ९ अगस्त को भी शहर सहित जिले में बेहद कडाई के साथ बंद का पालन करवाया जायेगा और सोमवार की सुबह ७ बजे जनता कर्फ्यू खत्म होने के बाद सभी नागरी व व्यापारिक गतिविधियां एक बार फिर पहले की तरह शुरू होंगी.

सडक किनारे सजी फुल-पत्तियों की दूकाने

यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, रविवार ९ अगस्त को उत्तर भारतीयों का हरछठ नामक पर्व पड रहा है. जिसकी वजह से शहर के कई चौक-चौराहों पर हरछठ पूजन में लगनेवाले सामान की अस्थायी दूकाने लगी हुई थी. जहां पर लोगबाग पूजन सामग्री खरीदने हेतु उपस्थित दिखाई दिये. वहीं शनिवार की सुबह से दोपहर तक शहर में काफी हद तक वाहनों की चहल-पहल देखी गयी और विभिन्न चौक-चौराहोें पर पुलिस कर्मी ऐसे वाहन चालकोें को रूकवाते और उनसे पूछताछ करते देखे गये, लेकिन दोपहर बाद धीरे-धीरे पूरे शहर में सन्नाटा फैलना शुरू हुआ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button