महाराष्ट्रमुख्य समाचार

वैनगंगा नदी में नाव पलटने से छह महिला डूबी, एक की मौत

चामोर्शी तहसील की घटना

* मिर्ची तोडने जाने वाली थी सभी महिलाएं
गढचिरोली/दि.23– गढचिरोली जिले के चामोर्शी तहसील में वैनगंगा नदी में नाव पलटने से छह महिला डूबने की घटना आज सुबह घटी. सभी महिलाओं की खोज की जा रही है. एक महिला का शव बरामद हुआ है. अन्य पांच महिला का अभी तक पता नहीं चल पाया है.
जानकारी के मुताबिक चामोर्शी तहसील के गणपुर (रै.) के पास से बहने वाली वैनगंगा नदी में मंगलवार 23 जनवरी को सुबह 11 बजे के दौरान यह घटना घटी. सभी महिलाएं एक नाव से वैनगंगा के दूसरे छोर पर स्थित एक गांव में मिर्ची तोडने के लिए जा रही थी. नदी के मध्यभाग में आने के बाद अचानक उनकी नाव पलट गई. पश्चात नाव चलाने वाले ने एक महिला को बचाने का प्रयास किया, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. अखिरकार वह नावीक तैरता हुआ किराने पहुंचा. पश्चात उसने इस घटना की जानकारी ग्रामवासियों को दी. ग्रामवासियों ने तत्काल घटनास्थल पहुंचकर सहायता कार्य शुरु किया. अब तक एक महिला का शव बरामद किया गया है. पांच महिला अभी भी लापता है. खोज दल की सहायता से उनकी तलाश की जा रही है. घटनास्थल पर ग्रामवासियों की भारी भीड लगी है. इस घटना में गणपुर के पुलिस पाटिल की पत्नी भी बहने की जानकारी है.

* दूसरे गांव जाने का कोई साधन नहीं
जानकारी के मुताबिक गणपुर ग्राम व परिसर की महिलाएं चंद्रपुर जिले में मिर्ची तोडने के लिए जा रही थी. गणपुर से चंद्रपुर जाने के लिए आवाजाही को कोई साधन नहीं है. इस कारण अनेक लोग जान खतरे में डालकर वैनगंगा नदी पार करते हैं. इसमें अनेक बार नाव पलटने का खतरा रहता है. आज की इस घटना से क्षेत्र में शोक व्याप्त है.

Related Articles

Back to top button