अमरावतीमुख्य समाचार

खतरनाक : छोटे बच्चे भी तालाब में लगा रहे छलांग

वडाली तालाब हुआ ओवरफ्लो

  • तैरते वक्त किसी तरह की सुरक्षा व्यवस्था नहीं

  • इससे पहले भी कई घटनाएं सामने आयी

अमरावती प्रतिनिधि/ दि.२६ – लगातार बारिश शुरु रहने के चलते वडाली तालाब ओवरफ्लो होकर बहने लगा है. तालाब का जलस्तर लगभग ५० फीट भरा हुआ है. ऐसी स्थिति में परिसर के छोटे-छोटे बच्चे तालाब में छलांग लगाकर तैरते हुए दिखाई दे रहे है. परंतु सुरक्षा की दृष्टि से यहां कोई व्यवस्था नहीं है. रोक टोक करने वाला भी कोई नहीं है. जिससे कभी भी यहां दुर्घटना होने की संभावना बनी हुई है.
इससे पहले भी इसी तालाब में कई घटनाएं उजागर हो चुकी है. बता दे कि वडाली तालाब (Wadali Pond) की गहराई बहुत अधिक है. तालाब के तलभाग में दलदलनुमा किचड और पानी की झाडियानुमा घास भी बडे पैमाने में है. ऐसी स्थिति में लबालब पानी से भरे तालाब में परिसर के छोटे-छोटे बच्चे भी प्रतियोगिता करते हुए जोरों से पानी में छलांग लगाते है.अगर ऐसी स्थिति में कोई बच्चा दलदलनुमा किचड या पानी की झाडियों में पानी के अंदर फंस जाता है तो बडी दुर्घटना होने की बात को नकारा नहीं जा सकता. इसके पहले भी इसी तालाब में डुबकर मरने की कई घटनाएं उजागर हो चुकी है.
बेरोकटोक तैरने आ रहे बालकों को मना करने वाला भी यहां कोई नहीं है और ना ही इस जगह किसी तरह के सुरक्षा इंतेजाम है. अंदर कोई बच्चा फंस जाता है तो इतने गहरे पानी में उसे खोजने का काम भी बहुत मुश्किल होगा. इतनी बडी घोर लापरवाही और प्रशासन व्दारा इस ओर किसी तरह का ध्यान नहीं देना एक आश्चर्य से कम बात नहीं है. शायद प्रशासन किसी बडी दुर्घटना का इंतजार कर रहा है, ऐसा आरोप भी परिसरवासियों व्दारा लगाया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button