अमरावतीमुख्य समाचार

पालकमंत्री ठाकुर ने किया अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

नांदगांव खंडे. व चांदूर रेल्वे में लिया नुकसान का जायजा

  • जल्द से जल्द नुकसान भरपाई के प्रस्ताव पेश करने का दिया निर्देश

अमरावती/प्रतिनिधि दि.11 – जारी सप्ताह के दौरान हुई अतिवृष्टि के चलते जिले में हुए नुकसान का जायजा लेने हेतु जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने आज नांदगांव खंडेश्वर व चांदूर रेल्वे तहसील क्षेत्रों का दौरा किया और अतिवृष्टि प्रभावित इलाकों का जायजा लेने के साथ ही नुकसान के पंचनामे जल्द से जल्द पूर्ण कर भरपाई के प्रस्ताव तत्काल पेश करने के निर्देश दिये.
बता दें कि, नांदगांव खंडेश्वर तहसील के दाभा गांव स्थित पाझर तालाब का पानी क्षेत्र के 32 घरों में जा घुसा था. साथ ही धवलसरी में पांच व टीमटाला में तीन घरों का नुकसान हुआ था. इसके अलावा बेंबला नदी में आयी बाढ के चलते नांदगांव खंडेश्वर तहसील में 5 हजार 595 हेक्टेयर क्षेत्र में बारिश का पानी जा घुसा. साथ ही शिवनी रसुलापूर मार्ग पर बेंबला व साखली नदी में आयी बाढ का पानी घुसने से 92 हेक्टेयर क्षेत्र की खेत जमीन बह गयी. इन सभी नुकसानों का जायजा लेते हुए तत्काल भरपाई के प्रस्ताव पेश करने का निर्देश पालकमंत्री ठाकुर ने दिया. इस अवसर पर पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप, उपविभागीय अधिकारी इब्राहीम चौधरी, नांदगांव खंडे. के तहसीलदार पुरूषोत्तम भुसारी, कार्यकारी अभियंता विभावरी वैद्य तथा जिला अधीक्षक कृषि अधिकारी अनिल खर्चान उपस्थित थे.
इसी तरह चांदूर रेल्वे तहसील में अतिवृष्टि की वजह से कोलाड नदी में बाढ आ गयी थी. जिससे तहसील के 180 घरों का अंशत: नुकसान हुआ. वहीं चार घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुए. साथ ही तहसील के 16 गांवों में करीब 350 हेक्टेयर क्षेत्र की फसलों का नुकसान हुआ और 20 हेक्टेयर क्षेत्र में उपजावू मिट्टी बह गयी. इस पूरे नुकसान का जायजा लेते हुए पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने जल्द से जल्द नुकसान भरपाई का प्रस्ताव पेश करने का निर्देश संबंधितों को दिया. इस समय चांदूर रेल्वे के तहसीलदार राजेंद्र इंगले, पंस सभापति सरिता देशमुख, पलसखेड की सरपंच आरती पारधी व उपसरपंच अमोल अडसड आदि उपस्थित थे. इस दौरे के दौरान पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने बाढ से होनेवाले नुकसान को रोकने हेतु आवश्यक कार्य किये जाने को लेकर भी दिशानिर्देश जारी किये.

Related Articles

Back to top button