अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा की आय बढाने पर दिया जायेगा विशेष ध्यान

  •  स्थायी के नवनिर्वाचित सभापति सचिन रासने का संकल्प

  •  सभापति निर्वाचित होने के बाद मंडल कार्यालय को दी सदिच्छा भेंट

अमरावती/प्रतिनिधि दि.11 – कोरोना संक्रमण काल के दौरान मनपा की आर्थिक स्थिति बुरी तरह से प्रभावित हुई है. इस दौरान जहां एक ओर मनपा की आय काफी हद तक घट गयी. वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा संबंधी कामों पर मनपा को काफी अधिक खर्च करना पडा. ऐसे में आगामी वर्ष के दौरान हमारी पहली प्राथमिकता मनपा की आय बढाने के साथ ही मनपा की आर्थिक स्थिति को सुधारने की होगी. इस आशय का प्रतिपादन मनपा स्थायी समिती के नवनिर्वाचित सभापति सचिन रासने द्वारा किया गया.
स्थायी समिती सभापति निर्वाचन होने के बाद सचिन रासने ने दैनिक अमरावती मंडल कार्यालय को सदिच्छा भेट दी. इस समय अमरावती मंडल के प्रबंध संपादक अनिल अग्रवाल ने नवनिर्वाचित सभापति सचिन रासने का पुष्पगुच्छ देते हुए भावपूर्ण स्वागत किया. इस अवसर पर हुई बातचीत में सभापति सचिन रासने ने उपरोक्त प्रतिपादन करने के साथ ही कहा कि, अगले वर्ष 2022 के फरवरी माह में मनपा का आम चुनाव होगा. ऐसे में उन्हें सभापति के तौर पर काम करने के लिए केवल दस माह का ही समय मिलेगा. इन दस माह के दौरान उन्हें अमरावती मनपा की आर्थिक स्थिति को सुधारने के साथ-साथ शहर के विकास संबंधी कामों पर भी ध्यान देना है. उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि, मनपा क्षेत्र में स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं एवं साफसफाई सेवाओं को पूरी तरह से चुस्त-दुरूस्त किया जा सके. साथ ही संपत्ति कर वसूली का लक्ष्य पूर्ण करते हुए मनपा की आय को बढाया जा सके. इसमें सभी शहरवासियों का सहयोग मिलना भी अपेक्षित है. सभापति सचिन रासने के मुताबिक मनपा प्रशासन द्वारा साफसफाई की व्यवस्था पर अच्छाखासा पैसा और श्रम खर्च किया जाता है, लेकिन इसमें नागरिकों की ओर से भी सहयोग मिलना अपेक्षित है. यदि नागरिक अपने-अपने परिसर की साफसफाई को लेकर जागरूक हो गये, तो मनपा का काम काफी हद तक आसान हो जायेगा. इसी तरह मनपा क्षेत्र में रहनेवाले सभी संपत्तिधारकों ने भी अपना संपत्ति कर अदा करते हुए मनपा प्रशासन के साथ सहयोग करना चाहिए, ताकि मनपा के पास मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु पैसा हो.
स्वास्थ्य समिती सभापति पद हेतु ऐन समय पर पार्टी द्वारा अपना नाम आगे किये जाने के संदर्भ में सभापति सचिन रासने ने कहा कि, वे विगत 25-30 वर्षों से पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता है और बतौर पार्षद यह उनका चौथा कार्यकाल है. इस दौरान उन्होंने पार्टी द्वारा दी गई सभी जिम्मेदारियों का समर्पित भाव से निर्वहन किया है. संभवत: इन सभी बातों को देखते हुए पार्टी ने उन्हें सभापति पद के लिए योग्य माना. ऐसे में वे अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं व पदाधिकारियों के प्रति बेहद आभारी है और आगामी दस माह के कार्यकाल में अपनी जिम्मेदारियों को पूरी निष्ठा के साथ पूर्ण करेंगे.

Related Articles

Back to top button