अमरावतीमुख्य समाचार

पालकमंत्री ठाकुर ने रक्षाबंधन पर्व पर लिखा भावनात्मक पत्र

 तिवसा क्षेत्र के लिए भिजवायी 1 लाख 51 हजार राखियां

  • 292 गांवों में राखियां व पालकमंत्री का पत्र पहुंचेंगे

  • 12 वर्षों से निभा रही है अनूठी परंपरा

तिवसा/प्रतिनिधि दि.21  – राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री यशोमति ठाकुर विधानसभा में तिवसा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती है. लगातार तीन बार इस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीत रही एड. यशोमति ठाकुर ने 12 वर्ष पहले रक्षाबंधन पर्व पर अपने निर्वाचन क्षेत्र में शामिल 292 गांवों के पुरूषों को राखी भेजने की परंपरा शुरू की थी और इस वर्ष भी इस परंपरा के तहत उन्होंने अपने तमाम भाईयों के लिए करीब 1 लाख 51 हजार राखियां भेजी है.
बंद लिफाफे में भेजी जा रही इन राखियों के साथ उन्होंने अपने भाईयों के लिए एक बेहद भावनात्मक पत्र भी लिखा है. जिसमें वे लिखती है कि, भाई-बहन का अटूट रिश्ता कभी खत्म नहीं होता, बल्कि वह रोजाना और अधिक समृध्द होता है. इस समय राज्य की महिला व बालविकास मंत्री होने के नाते अब उनका कार्यक्षेत्र समूचा राज्य हो गया है. साथ ही पालकमंत्री होने के नाते उन पर जिले के पालकत्व की भी जिम्मेदारी है. लेकिन इसके बावजूद वे अपने निर्वाचन क्षेत्र और निर्वाचन क्षेत्र में शामिल ग्रामीणों से कतई दूर नहीं हुई है. इस पत्र में उन्होेंने यह भी कहा कि, विगत एक वर्ष के दौरान हम सभी कोविड की वजह से निर्मित विपरित हालात से संघर्ष करते रहे. इस दौरान आपसी प्रेमसंबंध एवं सद्भाव के चलते हर कोई एक-दूसरे की सहायता के लिए दौडा. यहीं वजह है कि, इस एकजूटता के दम पर सभी ने कोविड की स्थिति को सफलतापूर्वक मात दी. ऐसे में हम सभी ने इस रक्षाबंधन पर्व पर इस भावबंध को टिकाये रखने तथा इसे और वृध्दिंगत करने का संकल्प लेना चाहिए.
विधायक चुने जाने के बाद कैबिनेट मंत्री पद तक का सफर तय करने के बावजूद पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर अपने पुराने रिश्तों और अपनी जडों को नहीं भुली है. साथ ही 12 वर्ष से चली आ रही परंपरा को आगे बढाते हुए उन्होंने यह भी साबित किया है कि, वे अपने निर्वाचन क्षेत्र को अपना घर तथा निर्वाचन क्षेत्र में रहनेवाले हर एक व्यक्ति को अपने परिवार का सदस्य मानती है.

Related Articles

Back to top button