अमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

हनुमान अखाडे में खेल विश्वविद्यालय

हनुमान अखाडे में खेल विश्वविद्यालय

* उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने दिए संकेत
नागपुर/दि.18- उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अमरावती के हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल में खेल विश्वविद्यालय शुरु करने की संभावना तलाशने का काम जारी रहने की जानकारी देते हुए संकेत दे दिए है. हव्याप्रमं के खेल विवि बनने से अमरावती संभाग के युवाओं के लिए करियर के नए आयाम खुल जाएंगे. फडणवीस ने नागपुर के समर्थ स्टेडियम में खो-खो स्पर्धा के उद्घाटन अवसर पर यह बात कही. उन्होंने कहा कि, पुणे में शीघ्र खेल विद्यापीठ शुरु हो जाएगा. अमरावती में भी ऐसे ही खेल विश्वविद्यालय के लिए वे और सरकार प्रयत्नशील है.
* अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी बनेंगे
खेल विद्यापीठ की स्थापना से कई अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी निर्माण होने में सहायता होगी. स्पर्धात्मक वतावरण तैयार होगा. खेलों का दर्जा बढेगा. गुणवत्ता प्राप्त खिलाडियों को योग्य प्रशिक्षण आरंभ से ही प्राप्त होगा. उसका लाभ खिलाडियों को प्रदर्शन बेतहर करने मेें मिलेगा. फडणवीस ने कहा कि, उन्होंने सीएम रहते खिलाडियों को प्रोत्साहन देने कई हितकारी निर्णय किए थे. खिलाडियों को सीधे शासकीय नौकरी में समाहित करना, उनके लिए बुनियादी सुविधाएं बनाना और विविध खेलों में प्राविण्य प्राप्त खिलाडियों को अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए तैयार करना आदि खेल विषयक नीतिगत निर्णय किए गए है.
फडणवीस ने मध्यप्रदेश में हुई खेलो इंडिया स्पर्धा में महाराष्ट्र के अव्वल रहने पर भी आनंद व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि खिलाडियों के लिए न्यूट्रिशन, फिजियोथैरेपिस्ट, प्रशिक्षक, विदेशी प्रशिक्षक की आवश्यकता देखकर उसे पूर्ण करने हेतु फालोअप लिया जाना चाहिए. उन्होंने प्रत्येक में खेल भावना पर भी जोर दिया.

Related Articles

Back to top button