अमरावतीमुख्य समाचार

वृंदावन कॉलोनी के श्रीनिधी की चिचाटी झरने में मौत

  • साईनगर परिसर में शोक लहर

अमरावती/प्रतिनिधि दि.16 – स्थानीय साई नगर परिसर के वृंदावन कॉलोनी में रहने वाले 16 वर्षीय श्रीनिधी प्रवीण सकलकले नामक छात्र की चिखलदरा के चिचाटी झरने में नहाते समय डूबने से मौत हो गई. श्रीनिधी को पिकनिक मनाने विद्यार्थियों के साथ गए निजी ट्युशन क्लासेस के शिक्षकों ने तत्काल परतवाडा और वहां से अमरावती के एक निजी अस्पताल में लाकर भर्ती किया. जहां इलाज के दौरान बुधवार 14 जुलाई को श्रीनिधी की मौत हो गई. स्थानीय जिला अस्पताल में उसकी लाश का पोस्टमार्टम करने के बाद बुधवार को स्थानीय हिंदू मोक्षधाम में श्रीनिधी सकलकले पर अंतिम संस्कार किये गए.
जानकारी के अनुसार साई मंदिर में समीप वृंदावन कॉलोनी में रहने वाला श्रीनिधी प्रवीण सकलकले नामक छात्र सरोज कॉलोनी के निकट एक निजी ट्युशन क्लासेस का विद्यार्थी था. जानकारी के अनुसार 13 जुलाई को इस निजी ट्युशन क्लासेस की ओर से विद्यार्थियों को पिकनिक मनाने के लिए चिखलदरा ले जाया गया था. चिखलदरा के चिचाटी झरने के पास खडे रहकर झरने का आनंद लेते हुए अचानक श्रीनिधी का पैर फिसल गया और वह पोखर में गिर पडा. यह घटना 13 जुलाई को दोपहर लगभग 1.30 बजे के दौरान घटीत हुई. खबर है कि श्रीनिधी पोखर में गिरने के बाद उसे तत्काल वहां से बाहर निकालकर चिखलदरा पुलिस को सूचना दिये बगैर ही उसे तत्काल पहले परतवाडा और उसके बाद अमरावती के राजापेठ परिसर स्थित एक निजी अस्पताल में लाया गया. जहां उसकी मौत हो गई. 16 वर्षीय श्रीनिधी को शहर के निजी डॉक्टर व्दारा मृत घोषित करने के बाद इस घटना की जानकारी शिक्षक विक्रम विजय तलोकार ने राजापेठ पुलिस को दी, लेकिन घटनास्थल चिखलदरा थाना अंतर्गत आने के कारण राजापेठ पुलिस ने आकस्मिक मौत की नोंद करते हुए श्रीनिधी सकलकले के मृत्यु की फाईल चिखलदरा पुलिस को भेज दी. खबर यह भी है कि निजी अस्पताल में श्रीनिधी को मृत घोषित करने तक ट्युशन क्लासेस के संचालकों ने इस मामले को रफादफा करने का भी प्रयास किया. इसी बीच चिखलदरा के थानेदार राहुल वाढीवे ने बताया कि कल ही उन्हें श्रीनिधी सकलकले की मृत्यु के संदर्भ में झिरो डायरी प्राप्त हुई है और जांच के बाद अपराध दर्ज किया जाएगा.

  • कडे निर्बंधों में पिकनिक का आयोजन

विशेष बात यह कि लॉकडाउन हटाने के बाद लगभग एक महिना हुआ है कि राज्य सरकार ने सीमित विद्यार्थी संख्या में निजी ट्युशन क्लासेस को अनुमति बहाल की है. बावजूद इसके क्लासेस शुरु हुए एक महिना ही नहीं हुआ, फिर भी सरोज कॉलोनी स्थित इस निजी ट्युशन क्लासेस के संचालकों ने विद्यार्थियों को साथ लेकर पिकनिक का आयोजन किया. विशेष बात यह कि चिचाटी का झरना यह व्याघ्र प्रकल्प के अंतर्गत आने के कारण यह पिकनिक भी नियमबाह्य साबित होती है. इस स्थिति में पिकनिक का आयोजन करने वाले शिक्षकों पर अब चिखलदरा पुलिस व्दारा कार्रवाई करना अपेक्षित माना जाता है.

 

Related Articles

Back to top button