अमरावतीमुख्य समाचार

नागपुर, अकोला, यवतमाल, वर्धा के लिए हर एक घंटे बाद एसटी

पहले ‘अनलॉक’ में जिले से बाहर दौडने लगी बसेस

  •  तहसील स्तर से जिला मुख्यालय तक बससेवा शुरू

  •  अभी भी 50 प्रतिशत यात्री संख्या पर दौड रही बसेस

  •  सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक एसटी बससेवा

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 3 – कोरोना का प्रकोप ज्यादा बढ जाने के बाद राज्य सरकार द्बारा लगाये गये कडे लॉकडाउन के दौरान जिला अंतर्गत और जिले के बाहरी हिस्से में एसटी बससेवा पूरी तरह से बंद की गई थी. लेकिन राज्य सरकार की ओर से 1 जून से घोषित पहले ‘अनलॉक’ के दौरान अब जिला अंतर्गत सभी तहसील स्तर से और बाहरी जिले में एसटी बससेवा शुरू की गई है. अमरावती मध्यवर्ती बस डिपो के फिलहाल जिले के हर तहसीली क्षेत्र की डिपो के लिए यात्री संख्या को देखकर एसटी बसेस छोडी जा रही है. वही बाहरी जिले में यानी अमरावती-नागपुर, अमरावती-यवतमाल,अमरावती-अकोला,अमरावती-अकोट, अमरावती-वाशिम, अमरावती-वर्धा तथा अमरावती-आर्वी (कौंडण्यपुर मार्ग) आदि शहरों के लिए एसटी बस सेवा शुरू हो चुकी है. सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक उपरोक्त सभी जिले के लिए हर एक घंटे बाद अमरावती डिपो से एसटी बसेस छोडी जा रही है. इस तरह की जानकारी अमरावती मध्यवर्ती डिपो के व्यवस्थापक उमेश इंगले ने ‘अमरावती मंडल’ को दी.
जानकारी के अनुसार अमरावती समेत समूचे राज्य में घोषित कडे लॉकडाउन के दौरान समूची एसटी बससेवा चरमरा गई थी. हालाकि अत्यावश्यक सेवा को कर्मचारियों के लिए एसटी बस छोडे जाने की घोषणा तो हुई थी. लेकिन बसेस मात्र डिपो से नही छोडी जा रही थी. क्योंकि अधिकतर कार्यालयों को कडे लॉकडाउन में अवकाश घोषित किया गया था. इस कारण बसेस छोडने के लिए आवश्यक 50 प्रतिशत की यात्री संख्या पूर्ण न होने के कारण कडे लॉकडाउन के दौरान जिला अंतर्गत बससेवा पूरी तरह से बंद की गई थी. लेकिन अब सरकार की ओर से लॉकडाउन में शिथिलता लायी गई. ग्रामीण क्षेत्र में किसानों की मानसून पूर्व तैयारियां शुरू हो गई. खाद और बीज खरीदी के लिए ग्रामीण क्षेत्र के किसानों को तहसीलस्तर अथवा जिला मुख्यालय में आना पडता है. इस कारण जिले की सभी 14 तहसील मुख्यालय से अमरावती शहर तक की एसटी बससेवा शुरू की गई है. डिपो व्यवस्थापक के अनुसार तहसील से जिला मुख्यालय में आनेवाली बसेस का फिलहाल कोई निर्धारित समय नहीं है. 22 यात्री मिलते ही तहसील स्तर से बसेस छोडी जा रही है और अमरावती डिपो से भी तहसील के लिए 20 यात्री मिलते ही एसटी बसों को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक छोडा जा रहा है. हालाकि एसटी महामंडल ने जिला अंतर्गत और बाहरी जिले के लिए एसटी बससेवा शुरू की है. लेकिन यात्रियों का मात्र इसे काफी कम प्रतिसाद मिल रहा है.

  • बाहरी जिले से भी आ रही है बसेस

अमरावती डिपो व्यवस्थापक इंगले के अनुसार अमरावती जिला मुख्यालय से यानी अमरावती मध्यवर्ती डिपो से सुबह 7 बजे से हर एक घंटे बाद नागपुर, अकोला, यवतमाल, अकोट, वाशिम, वर्धा, आदि जिले के लिए शाम 7 बजे तक एसटी बस छोडी जा रही है. 20 यात्री मिलते ही यह बसेस रवाना हो रही है . बावजूद इसके उपरोक्त बाहरी जिले से भी जिला मुख्यालय के लिए एसटी बसेस आ रही है. फिलहाल 50 प्रतिशत यात्री संख्या पर ही एसटी बससेवा शुरू है.

Related Articles

Back to top button