अमरावतीमुख्य समाचार

एसटी डिपो मैनेजर पांडे ने लगाई फांसी

गाडगेनगर पुलिस थाना क्षेत्र के सरकारी क्वार्टर की घटना

* आरोप : अधिकारियों के दबाव मेंं उठाया घातक कदम
अमरावती/ दि. 2- गाडगेनगर पुलिस थाना क्षेत्र के पंचवटी रोड सरकारी क्वार्टर में रहनेवाले एसटी महामंडल के डिपो मैनेजर सुहास पांडे ने अपने घर में ही खिडकी के ग्रील के सहारे दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह सनसनीखेज घटना आज सुबह उजागर हुई. मृत पांडे ने आत्महत्या से पूर्व किसी तरह का कोई भी सुसाइड नोट नहीं लिखा. परिजनों का आरोप है कि अधिकारियों के दबाव में आकर वे परेशान थे. इसी वजह से उन्होंने आत्महत्या जैसा घातक कदम उठाया.
सुहास पांडुरंग पांडे (46, आरटीओ- पंचवटी रोड, एसटी महामंडल क्वार्टर) यह फांसी लगाकर आत्महत्या करनेवाले एसटी महामंडल के डिपो मैनेजर का नाम है. गाडगेनगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कल सोमवार की रात सुहास पांडे ने उनकी पत्नी और बेटी के साथ भोजन किया. इसके बाद सभी सोने चले गए. देर रात के वक्त सुहास पांडे ने बेडरूम की खिडकी के ग्रील से उन्होंने सफेद रंग का दुपट्टा बांधा और इसके सहारे खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुबह के वक्त पत्नी को यह बात समझ में आते ही उन्होंने जोरो से चीख पुकार शुरू की. मां बेटी का शोर सुनकर आसपडोस के लोग दौडे. गाडगेनगर पुलिस को घटना की सूचना दी गई. खबर मिलते ही पुलिस का दल मौके पर पहुंचा. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम गृह रवाना की. पुलिस ने फिलहाल आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर आगे की तहकीकात शुरू की है.
जानकारी के अनुसार सुहास पांडे मूल तलेगांव निवासी है. इससे पहले वे तलेगांव एसटी महामंडल के डिपो में बतौर मैनेजर के पद पर काम कर चुके है. हाल ही में कुछ माह पूर्व ही उनका अमरावती एसटी डिपो में डिपो मैनेजर के पद पर तबादला हुआ. परिवार में उनकी पत्नी के अलावा एक बेटी है. उनकी बेटी ने हाल ही में 10 वीं की परीक्षा पास की है. सुहास पांडे की आत्महत्या को लेकर परिजनों के अलावा एसटी महामंडल महकमे में तरह-तरह की चर्चाएं जारी है. आरोप यह भी लगाया जा रहा है कि किसी बात को लेकर उन पर अधिकारियों द्बारा दबाव बनाया जा रहा था. विभाग के सूत्रों के अनुसार दो दिन पूर्व भी उन्हें वरिष्ठ अधिकारियों ने फटकार लगाई थी. जिससे वे मानसिक तनाव में रहने लगे. स्वभाव से शांत सुहास पांडे ने इसी वजह से फांसी लगाकर आत्महत्या की होगी. ऐसा अनुमान भी जताया जा रहा है. पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है.

 

 

Related Articles

Back to top button