महाराष्ट्रमुख्य समाचार

रापनि कर्मियों की हडताल का मामला अब भी नहीं सुलझा

पवार-परब की बैठक में नहीं हुआ कोई भी ठोस निर्णय

* परिवहन मंत्री ने कहा विलिनीकरण का मुद्दा हाईकोर्ट समिति के सामने

मुंबई/ दि.22 – रापनि कर्मियों की हडताल को जल्द से जल्द खत्म करने के साथ ही ठोस उपाय योजना करने के लिए सोमवार को महाविकास आघाडी सरकार के सर्वेसर्वा शरद पवार ने सोमवार को बैठक बुलाई.
मुंबई के वरली स्थित सेंट्रल होटल में यह बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में परिवहन मंत्री अनिल परब और उपमुख्यमंत्री अजित पवार मौजूद थे.
इस बैठक में शरद पवार ने हडताल की विस्तृत जानकारी लेने के बाद हडताल समाप्ती को लेकर कौनसे विकल्प आजमाये जा सकते है, इसे लेकर चर्चा की गई. बैठक में हडताल को लेकर समिति के सामने कोैनसा पक्ष रखा गया, इसपर भी विचार किया गया. यहीं नहीं तो बैठक के बारे में परिवहन मंत्री अनिल परब ने बताया कि, बैठक में रापनि का आयस्त्रोत बढाने को लेकर चर्चा की गई, लेकिन हडताल तुरंत वापिस ली जाए, इसे लेकर कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है. इसे लेकर फिर से वे शरद पवार से मुलाकात करेंगे. सोमवार को पवार ने जो बैठक बुलाई थी वह एक प्रकार की नब्ज टटोलने की प्रक्रिया थी. इसलिए अभी हडताल खत्म होगी, इसके आसार कम ही नजर आ रहे है.
परिवहन मंत्री परब ने कहा कि, विलिनीकरण का मुद्दा हाईकोर्ट समिति के सामने है. कोर्ट जो निर्णय देगा वह स्वीकार किया जाएगा. स्कूल जाने वाले बच्चों और ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों के हाल बेहाल हो रहे है. हडताल समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है. हडताली कर्मचारियों की मांगों को लेकर चर्चा भी हो चुकी है. हडताल जल्द से जल्द खत्म हो जाए, यहीं उम्मीद है. कर्मचारी व एसटी के हडताल के चलते नुकसान हो रहा है. वेतन बढोतरी के संदर्भ में चर्चा हो चुकी है. शीतकालीन अधिवेशन में इसपर चर्चा होगी. इसके बाद बिजनेस एडवायजरी कमिटी के सामने यह विषय चर्चा के लिए रखा जाएगा.

पडलकर ने दिखाया आक्रमक तेवर

शरद पवार व्दारा ली गई बैठक के बाद हडताल समाप्त होगी, यही चर्चाएं थी, लेकिन बैठक के बाद बाहर आते ही परब व्दारा दिये गए स्पष्टीकरण के बाद हडताल समाप्ती को लेकर कोई निर्णय नहीं लिये जाने पर मुंबई के आजाद मैदान पर आंदोलनकारियों में रोष दिखाई दिया. आंदोलन में रापनि कर्मियों के साथ शामिल हुए भाजपा नेता गोपिचंद पडलकर ने सरकार पर फिर से निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार को हडताल का समाधान निकालना है तो उन्होंने कर्मियों के साथ ही बताचीत व चर्चा करनी चाहिए, केवल बैठके लेकर कोई उपयोग नहीं होगा. अनिल परब रोजाना वहीं घिसीपीटी बाते करते है तो, उसका कोई मतलब नहीं है.

कर्मचारियों के लिए समर्पण दिखाए

बैठक को लेकर भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि शरद पवार ने यह हडताल निपटाने के लिए कदम बढाया है तो, उनका स्वागत है. कांग्रेस और राकांपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में जो आश्वासन दिया है, वह नींद में नहीं दिया है, उसका पालन किया जाए, यही अपेक्षा है. सरकार के पास केवल रापनि कर्मचारियों के लिए पैसे नहीं, यह सरकार ड्रग्ज पार्टी करने वाले के लिए समर्पित है. सचिन वाझे के लिए समर्पित है. सरकार ने किसान और कामगारों के लिए समर्पण दिखाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button