अमरावतीमुख्य समाचार

आज से अमरावती के होटल भी रात 11:00 तक खुले रहेंगे

जिलाधीश कार्यालय से जारी हुआ आदेश

  • होटल व्यवसायियोें व ग्राहकों में छायी खुशी की लहर

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१६कोरोना लॉकडाउन की एक लंबी समय सीमा के बाद सरकार द्वारा अनलॉक प्रक्रिया में सभी व्यवसाय को संपूर्ण क्षमता के साथ तथा सुधारित गाइडलाइन द्वारा पुनर्जीवित किया जा रहा है. जिसमें सेवा क्षेत्र में आने वाले होटल तथा रेस्टोरेंट व्यवसाय को आखिरकार रात 11:00 तक चलाने का आदेश जिलाधिकारी कार्यालय से निर्गमित हुआ है.
बता देें कि, विगत मार्च से अक्टूबर माह तक लॉकडाउन के चलते शहर सहीत जिले के सभी होटल पूरी तरह से बंद रहे. जिसके बाद अनलॉक की प्रक्रिया में छूट मिलने के पश्चात होटल व्यवसायी अब धीरे-धीरे अपने व्यवसाय को पटरी पर लाने का काम कर रहे थे, पर प्रशासन द्वारा पहले रात 9:00 बजे और फिर रात 10:00 बजे तक ही समय सीमा रहने के कारण व्यवसाय की मुख्य समय में कई बाधाएं आ रही थी और ग्राहकों मेें भी काफी नाराजी थी. इन सभी समस्याओं को लेकर अमरावती शहर के रेस्टोरेंट्स, लॉजिंग एंड कैफे की एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों ने परमिट रूम एसोसिएशन के सदस्यों के साथ हाल ही में पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकुर से मुलाकात कर इन सभी समस्याओं से अवगत कराया था, जिसके बाद पालकमंत्री एड. ठाकुर ने तुरंत जिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त तथा ग्रामीण जिला पुलिस अधीक्षक को निर्देश देते हुए महाराष्ट्र के अन्य जिलों में होटल संदर्भ समय सीमा का अवलोकन कर अमरावती जिले के लिए भी वैसी ही गाइडलाइन तथा रात 11:00 तक के समय का प्रावधान कर अध्यादेश निकालने के संदर्भ में सूचनाएं दी थी. इसी विषय को लेकर कल अमरावती रेस्टोरेंट एंड लॉजिंग एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी शैलेश नवाल से चर्चा कर अमरावती जिले के होटेलों के लिये भी नया अध्यादेश जल्दी निकालने की अपनी मांग रखी, जिसके फलस्वरूप जिलाधिकारी कार्यालय से कल अमरावती जिले के सभी परमिट रूम, रेस्टोरेंट तथा लॉजिंग को रात 11:00 तक खुले रहने की अनुमति दी गई है, जिससे सभी होटल व्यवसायियों तथा ग्राहकों में खुशी व्याप्त है .
एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने इस हेतु पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकुर, जिलाधिकारी शैलेश नवाल तथा पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के प्रति आभार व्यक्त किया है. जिलाधिकारी से मिलने गए अमरावती रेस्टोरेंट एंड लॉजिंग एसोसिएशन में अध्यक्ष बिट्टू सलूजा, सचिव सारंग राऊत, सदस्य पीयूष राठी, अखिलेश राठी, शक्तिसिंह राठौड़, गौरांग काले, सुमित शर्मा, प्रवेश खंडेलवाल, मीझांन अहमद, उदय बूब तथा अमोल बनारसे का समावेश था.

Related Articles

Back to top button