अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

15 नवंबर से प्रदेश दौरा

मनोज जरांगे की घोषणा

* स्व खर्च से यात्रा, किसी को चंदा न दें
छत्रपति संभाजी नगर/ दि. 9- मराठा आरक्षण की मांग लेेकर दो दफा भूख हडताल कर चुके मनोज जरांगे पाटिल ने 15 नवंबर से अपने खर्च पर ्रप्रदेश दौरा करने की घोषणा करते हुए किसी को भी चंदा न देने की अपील की. उनका पिछले शुुक्रवार से यहां उपचार शुरू है. भूख हडताल की वजह से उनकी तबियत बिगड गई थी. जिसके कारण यहां के अस्पताल में उपचार लाभ वे ले रहे हैं. जरांगे ने कहा कि 1 दिसंबर से गांव- गांव में श्रृंखलाबध्द अनशन शुरू करने का वे आवाहन करते हैं. मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि 15 से 23 नवंबर दौरान उनका महाराष्ट्र भ्रमण रहेगा.
ओबीसी नेताओं ने खाया आरक्षण
जरांगे पाटिल ने आरोप लगाया कि ओबीसी नेताओं ने 40 से 50 वर्ष तक हमारा आरक्षण खाया. सामान्य ओबीसी यह बात मान्य करता है. छगन भुजबल जैसे नेताओें के विचारों में परिवर्तन नहीं आता तो हम क्या करें ? अब हम उन्हें नहीं समझायेंगे. मनोज जरांगे ने कहा कि सामान्य ओबीसी लोगों की अब ओबीसी नेताओं से नहीं पट रही.
* न करें आत्महत्या
जरांगे पाटिल ने आत्महत्या न करने की सलाह और अपील मराठा युवकाेंं से की है. आरक्षण नहीं मिलने से वे निराश हो रहे है. हिंगोली में कल एक युवक ने जान दे दी. इस पर जरांगे ने उपरोक्त अपील कर कहा कि हमने सरकार को 24 दिसंबर की समय सीमा दी हैं. यह दिन महत्वपूर्ण है. आत्महत्या का कदम बिल्कुल न उठाएं. आगे के संघर्ष के लिए उन्हें युवा कार्यकर्ताओं की आवश्यकता हैं.

Eknath-Shinde-Amravati-Mandal
* सीधे कुणबी प्रमाणपत्र नहीं – सीएम
इस बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का महत्वपूर्ण वक्तव्य सामने आया है. जिसमें उन्होंने कहा कि मराठा समाज को सीधे कुणबी प्रमाणपत्र देने की बात महज अफवाह है. इससे स्पष्ट हो गया कि सरकार ऐसा कदम नहीं उठायेगी. इस पर पूछे जाने पर मनोज जरांगे ने सावधान प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि 24 दिसंबर पश्चात वे इस पर बोलेंगे. सीएम शिंदे ने स्पष्ट किया है कि ओबीसी आरक्षण को न छेडते हुए मराठा आरक्षण देने का निर्णय सरकार ने किया है. भुजबल और अन्य नेताओं की शंका उन्होंने दूर कर दी है. शिंदे ने कहा कि सरकार ने जो जीआर निकाला है, उसमें मेरिट अनुसार कुणबी प्रमाणपत्र दिया जा रहा है. वह भी वैरिफाय करने के बाद.

Related Articles

Back to top button