अमरावतीमुख्य समाचार

10 जनवरी से ट्रक ड्राइवर की राज्यव्यापी हडताल

हिट एंड रन कानून के खिलाफ होगा स्टेरिंग छोडो आंदोलन

* ओनली ड्राइवर भाउ मदद संघ ने किया आंदोलन का आवाहन
अमरावती /दि.5– केंद्र सरकार द्वारा अमल में लाये जाने हेतु तैयार किये गये हिट एंड रन कानून का विरोध करते हुए अभी हाल ही में राज्य सहित देश के विभिन्न हिस्सों में ट्रान्सपोर्टरों द्वारा तीन दिन की हडताल की गई थी. जिसकी वजह से माल ढुलाई का काम पूरी तरह ठप्प हो गया था. पश्चात केंद्र सरकार द्वारा ऑल इंडिया ट्रान्सपोर्ट कांग्रेस से सफलतापूर्वक वार्ता करते हुए इस हडताल को खत्म कराया गया था. लेकिन अब ओनली ड्राइवर भाउ मदद संघ सामाजिक संस्था (महाराष्ट्र राज्य) द्वारा इस प्रस्तावित कानून के खिलाफ 9 व 10 जनवरी की दरम्यानी रात 12 बजे से स्टेरिंग छोडो आंदोलन शुरु करने का निर्णय लिया गया है. जिसके चलते 10 जनवरी से एक बार फिर माल ढुलाई का काम बुरी तरह से प्रभावित होगा.
इस संदर्भ में ओनली ड्राइवर भाउ मदद संघ द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि, हिट एंड रन प्रतिबंधक कानून पूरी तरह से ट्रक ड्राइवरों के खिलाफ है और यह कानून ट्रक ड्राइवरों को बिल्कुल भी स्वीकार नहीं है. अत: इस कानून को रद्द करवाने की मांग को लेकर संगठन द्वारा 10 जनवरी से अनिश्चितकालीन हडताल करने का निर्णय लिया गया है. साथ ही यह भी कहा गया है कि, इस कानून से ट्रान्सपोर्टरों पर कोई भी असर नहीं पडेगा, लेकिन अपने परिवार का उदर निर्वाह करने हेतु ड्राइवर का काम करने वाले गरीब लोग इस कानून में पिसेंगे. इस कानून का शिकार होंगे. ऐसे में एम्बुलेंस व स्कूल बस को छोडकर अन्य सभी तरह के वाहनों को 9 व 10 जनवरी की रात से अपनी-अपनी जगह पर खडा कर दिया जाएगा तथा कही पर भी कोई हिंसा, तोडफोड व आगजनी भी नहीं की जाएगी. बल्कि शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन किया जाएगा. क्योंकि ट्रक ड्राइवरों की लडाई आम जनता से नहीं, बल्कि सरकार से है. अत: लोकतांत्रिक मार्ग से यह आंदोलन किया जाएगा.
इस हडताल को लेकर ओनली ड्राइवर भाउ मदद संघ के संस्थापक अध्यक्ष हनुमंत माने (लातूर), महाराष्ट्र वाहतूक अध्यक्ष सीमा ताई व कोंकण प्रदेशाध्यक्ष राजू सावंत द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है.

Related Articles

Back to top button