अकोलामुख्य समाचार

अकोला में मनपा के दल पर पथराव

शाम 5 के बाद शुरु दुकानें बंद करने गये थे

अकोला प्रतिनिधि/ दि.१७कोरोना के चलते शहर में शाम 5 बजे के बाद दुकानें अथवा कोई भी व्यवसाय शुरु न रखने के निर्देश रहते हुए भी जनता सब्जी मंडी में सब्जी बिक्री करने वाले अतिक्रमण धारकों को हटाने का प्रयास करने वाले मनपा के अतिक्रमण निमुर्लन दल पर पथराव किये जाने की घटना कल मंगलवार शाम के समय घटीत हुई. इस मामले में पथराव करने वाले व्यवसायियों के खिलाफ पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के निर्देश निगमायुक्त निमा अरोरा ने देने की जानकारी है. फरवरी महिने से शहर में कोरोना का प्रादुर्भाव बढते जा रहा है. इस बीच जिले समेत शहर में कोरोना के मरीज बढने की बात देख जिलाधिकारी जितेंद्र पापलकर ने सुबह 9 से शाम 5 बजे इस समयावधि में बाजारपेठ शुरु रखने के निर्देश जारी किये है. दूसरी ओर शहर में बढते अतिक्रण की समस्या दूर करने मनपा आयुक्त निमा अरोरा ने लघु व्यवसायी, हॉकर्स को पर्यायी जगह उपलब्ध कर दी, लेकिन इस जगह की ओर लघु व्यवसायियों ने पीठ दिखाने की बात सामने आयी है. गांधी चौक, जुनी सब्जी मंडी, खुले नाट्यगृह से फतेह अली चौक, जनता सब्जी मंडी, जठार पेठ आदि जगह लघु व्यवसायी व अतिक्रमणकारियों ने अपना ठिय्या लगा दिया है. अतिक्रमण की समस्या से सर्वसामान्य जनता तो परेशान है ही. रास्ते को लगकर दुकाने लगाने से यातायात बाधित होने की समस्या निर्माण हुई है. रास्ते से चलते समय लोक परेशान हो रहे है, इस संदर्भ में मनपा प्रशासन के पास अनेकों शिकायतें हो रही है. लोगों को होने वाले त्रासदी की दखल लेते हुए निगमायुक्त मिना अरोरा ने पिछले कुछ दिनों से अतिक्रमण धारकों को वहां से खदेडने कार्रवाई शुरु की है. मंगलवार को श्रीराम व्दार के पास की गली में शाम 5 बजे के बाद भी सब्जी व्यवसायियों की दुकानें खुली रहने की जानकारी मनपा के अतिक्रमण दल को मिली. यहां कार्रवाई के लिए गए मनपा के दल पर सब्जी विक्रेताओं ने अचानक पथराव करने का प्रकार हुआ. जिससे कुछ समय तनाव का माहौल निर्माण हुआ था.

  • निगमायुक्त लौटते ही पथराव

जनता सब्जी मंडी का अतिक्रमण हटाने के लिए स्वयं निगमायुक्त निमा अरोरा रास्ते पर उतरी है. कुछ व्यवसायियों का साहित्य जब्त करने के बाद आयुक्त मनपा में लौट आये. निगमायुक्त के वहां से जाते ही संतप्त सब्जी व्यवसायियों ने मनपा के वाहन पर आलु, प्याज फेंके और उसके बाद पथराव करते हुए जेसीबी समेत अन्य वाहनों के शिसे फोडे.

  • जगह देने के बाद भी मुंहजोरी

निगमायुक्त निमा अरोरा ने लघु व्यवसायी व हॉकर्स को शहर में दो जगह पर्यायी जगह उपलब्ध कर दी है, लेकिन इस ओर हॉकर्स भटकते ही नहीं. जठारपेठ चौक के सब्जी विक्रेताओं को मनपा शाला नं.5 में विधायक रणधीर सावरकर की निधि से चबुतरें बांधकर दिये है फिर भी अतिक्रमण धारकों की मुंहजोरी कायम रहने का चित्र है.

Related Articles

Back to top button