अमरावतीमुख्य समाचार

आवारा कुत्ते का 4 वर्षीय बालक पर हमला

गंभीर रूप से घायल मासूम पर इर्विन में उपचार जारी

* अलकरीम रोड स्थित बिशान कॉलोनी की घटना
अमरावती/ दि. 31-अमरावती मनपा क्षेत्र में आवारा कुत्तों का आतंक दिनों दिन बढता जा रहा है. इसके बावजूद मनपा प्रशासन द्बारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. आज दोपहर 12 बजे के दौरान नागपुरी गेट थाना क्षेत्र के अलकरीम रोड स्थित बिशान कॉलोनी में एक चार वर्षीय बालक पर बौराएं कुत्ते ने अचानक हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. मासूम पर स्थानीय जिला अस्पताल में उपचार जारी है.
जानकारी के मुताबिक बौराएं कुत्ते के हमले में गंभीर रूप से घायल हुए बालक का नाम सै. आरीफ सै. काझी (4) है. बताया जाता है कि मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पेट भरनेवाले सै. काझी को 4 बेटे है. सबसे छोटा बेटा सै. आरीफ है. आरीफ परिवार के अन्य सदस्य घर में काम में व्यस्त रहते दोपहर 12 बजे के दौरान बिशान कॉलोनी स्थित अपने घर के प्रांगण में खेल रहा था. तब अचानक एक बौराएं श्वान ने इस मासूम पर हमला कर दिया. श्वान के हमले से बालक काफी भयभीत हो गया और वह चिखने लगा. तब उसकी आवाज सुनकर परिवार के सदस्य घर के बाहर दौडे और क्षेत्र के नागरिक भी घटनास्थल की तरफ दौड पडे. किसी तरह नागरिकों ने बौराए श्वान के चंगुल से इस मासूम को छुडाया. इस हमलें में सै. आरीफ के चेहरे और हाथ पर गहरी चोंटे आ गई है.

नागरिक गंभीर रूप से घायल हुए सै. आरीफ को तत्काल जिला सामान्य अस्पताल ले आए. जहां वार्ड नं. 14 में उस पर उपचार जारी है. बौराए कुत्ते के हमले के बाद मासूम के चिखने पर क्षेत्र के नागरिक घटनास्थल की तरफ तत्काल दौडने से मासूम की जान बाल-बाल बच गई. इस घटना से क्षेत्र में दहशत व्याप्त है. नागरिकों ने आवारा कुत्तों का बंदोबस्त करने की मांग मनपा प्रशासन से की है.

पहले भी दो लोगों पर किया है इस श्वान ने हमला
क्षेत्र के नागरिको के मुताबिक बिशान कॉलोनी परिसर में इसके पूर्व भी दो लोगों पर इस आवारा कुत्ते ने हमला किया है. इसके बावजूद मनपा प्रशासन द्बारा इस श्वान का पकडा नहीं गया है. इसी कारण दोपहर 12 बजे के दौरान कडी धूप रहते लोग अपने घरों मेंं रहने से अकेले बाहर खेल रहे मासूम सै. आरीफ पर इस आवारा कुत्ते ने हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया.

 

 

 

Related Articles

Back to top button