अमरावतीमुख्य समाचार

हादसों का प्रमाण कम करने नियमों का कडाई से पालन जरूरी

  • यातायात नियमों का पालन नहीं करनेवालों पर करें कार्रवाई

  • जिलाधिकारी शैलेश नवाल के निर्देश

  • सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दी जानकारी

अमरावती/दि.२२ – लापरवाह ढंग से वाहन चलाने, क्षमता से ज्यादा यात्रियों को ले जाने से हादसों के प्रमाण बढ़ते है. इसीलिए यातायात नियमों का पालन नहीं करनेवाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने आज दिए.
मंगलवार को सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित की गई. इस बैठक में आरटीओ अधिकारी आर.टी.गित्ते, सहायक प्रादेशिक परिवहन अधिकारी प्रशांत देशमुख सहित अनेक अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे.
अधिकांश हादसों में मृत्यु क्षमता से अधिक लोगों की ढूलाई, लापरवाह ढंग से वाहन चलाने, सीट बेल्ट नहीं बांधने आदि कारणों से होती है. इसीलिए नियमों का पालन नहीं करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई करना जरूरी है. जादा भारवाले वाहनों की जांच करने के लिए परिवहन विभाग ने विशेष जांच अभियान चलाना चाहिए. सड़क सुरक्षा नियमों को लेकर जनजागृति करने के निर्देश जिलाधिकारी नवाल ने दिए. जिले के ३२ ब्लॉक स्पॉट में से २४ सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग, सात भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण व एक राष्ट्रीय महामार्ग विभाग के दायरे में आता है. इसी तरह परिवहन आयुक्त की ओर से ४२ ब्लैक स्पॉट की सूची मिली है. सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग ने ब्लैक स्पॉट की सूची का अवलोकन कर वहां अल्पकालीन व दीर्घकालीन उपाययोजना की रिपोर्ट तत्काल पेश करनी चाहिए. जहां पर आवश्यक है, वहां पर स्वयंचलित यातायात सिग्रल का प्रबंध किया जाए. मोर्शी-वरूड़ मार्ग पर हादसों को टालने के लिए दुर्घटनाग्रस्त मोड पर सांकेतिक बोर्ड लगाने, वहां पर यातायात शाखा के कर्मचारी की नियुक्ती करने, ओवर स्पीड, नशीला पदार्थ सेवन कर वाहन चलानेवालों के खिलाफ जांच मुहिम चलाने की सूचनाएं दी गई.

Related Articles

Back to top button