अमरावतीमुख्य समाचार

चौथे दिन भी जारी रही ‘सुपर’ के विशेषज्ञों की हड़ताल

नये मरीजों की सर्जरी पडी है अटकी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.४ – अपने दो वर्ष के बकाया मानधन की भुगतान की मांग को लेकर स्थानीय सुपर स्पेशालिटी अस्पताल में कॉल वेसिस पर काम करनेवाले विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा शुरू किया गया कामबंद आंदोलन लगातार चौथे दिन भी जारी रहा और अब सुपर स्पेशालिटी अस्पताल में किसी तरह की कोई सर्जरी नहीं हो रही.
बता दे कि सुपर स्पेशालिटी के विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा १ सितंबर से कामबंद आंदोलन शुरू किया गया. किंतु हडताल पर जाने के बावजूद इन विशेषज्ञ डॉक्टरों ने पहले से अस्पताल में भर्ती मरीजों के ऑपरेशन करने पर हामी भरी. इसके चलते विगत तीन दिनों के दौरान पहले से तय अपार्टमेंट वाले ऑपरेशन निपटाये गये. किंतु इन तीन दिनों के दौरान इन विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा किसी भी नये मरीज की ओपीडी में जांच नहीं की गई. ऐसे में १ सितंबर के बाद से किसी भी नये मरीज को सर्जरी के लिए अपाइंटमेंट नहीं दी गई. जिसके चलते अब सुपर स्पेशालिटी अस्पताल में किसी भी तरह की कोई सर्जरी नहीं हो रही है.
सर्वाधिक हैरत वाली बात यह है कि सुपर स्पेशालिटी अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों का मसला जिलाशल्य चिकित्सक कार्यालय व स्वास्थ्य महकमे द्वारा स्थानीय स्तर पर ही हल किया जा सकता है. किंतु हडताल शुरू हुए ४ दिन बीत जाने के बावजूद भी यह मसला हल नहीं हो पाया है. ऐसे में यह हड़ताल आगे भी लंबी खींचती नजर आ रही है. किंतु यदि यह हड़ताल और भी अधिक लंबी खींच गई, तो इसका खामियाजा गंभीर बीमारियों से पीडि़त रहनेवाले मरीजों को उठाना पड सकता है. जिनकी जल्द से जल्द स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच एवं सर्जरी किए जाना बहुत जरूरी है. ऐसे में यह बेहद आवश्यक है कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए जल्द से जल्द इस प्रतिरोध को दूर किया जाए.

Related Articles

Back to top button