अमरावतीमुख्य समाचार

कड़ी करवाई करनेजे आदेश

वायरलेस पर पुलिस आयुक्त के आदेश

अमरावती प्रतिनिधि/ दि.२७कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने लागू लॉकडाउन में और अधिक सख्ती लगाने के लिये पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने वायरलेस पर सभी पुलिस अधिकारियों से चर्चा कर उन्हें कडी कार्रवाई करने के आदेश दिये है. गुरुवार की दोपहर 2 बजे कंट्रोल रुम से सभी वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना मिली कि पुलिस आयुक्त आरती सिंह 4 दिन के लॉकडाउन की समीक्षा करने वाली है. जिसके तहत सभी थाना प्रभारी वायरलेस के माध्यम से समीक्षा में जुडे. सीपी डॉ.आरती सिंह ने स्पष्ट कहा कि लॉकडाउन के 4 दिन बीत गए फिर भी लोगों पर उसका असर नहीं दिखाई दें रहा है. लोग किसी ना किसी बहाने घरों से बाहर निकलते देखे जा रहे है. सडको पर वाहन दौड रहे है. कोई दवा तो कोई अनाज के बहाने सडकों पर दिखाई दे रहा है. वहीं पुलिस की ओर से भी सख्ती से कार्रवाई नहीं हो रही है. छुटपूट कार्रवाई कर वाहन चालकों से नरमाई बरती जा रही है. इस मुद्दे पर उन्होंने हर थानेदार से एक-एक कर लॉकडाउन में कार्रवाई के बारे में पूछा.
पुलिस आयुक्त ने पिछले लॉकडाउन में कोरोना के डर से लोग बाहर नहीं निकल रहे थे. अब लोगों में कोरोना का डर नहीं रहा. वहीं पहले अधिकांश अस्पताल बंद थे, जिससे मरीज सिर्फ सरकारी अस्पताल में जाते थे, लेकिन अब कई अस्पताल शुरु है, जहां लोगों का आना जाना है. इसलिए भी भीड नजर आ रही है. वहीं पिछले लॉकडाउन में जिला बंदी के कारण बाहर की आवाजाही भी बंद थी. परंतु इस लॉकडाउन में जिला बंदी न होने से कोई भी शहर में आ रहा है.

  • राजापेठ व नागपुरी गेट से नाराजी

जिसमें राजापेठ थाना क्षेत्र में लॉकडाउन का कोई असर नहीं दिखाई दें रहा है. वहीं कार्रवाई में भी कोताही बरती जा रही है. इसके लिए थानेदार मनीष ठाकरे को उन्होंने फटकार लगाई. इसी तरह नागपुरी गेट परिसर में अनावश्यक वस्तुओं की दुकानें शुरु रहने के साथ ही इतवारा टांगा पडाव पर हाथगाडियों की भीड लग रही है. जहां सब्जी, फल खरीदने के बहाने लोग भीड इकट्ठा कर रहे है.

  • चपराशीपुरा में लगी थी कुछ गाडियां

कल फे्रजरपुरा थाना क्षेत्र के तहत चपराशीपुरा के समीप शुक्रवार बाजार में कुछ हाथगाडियां लगी थी, लेकिन उन्हें कार्रवाई के बाद हटाया गया. पुलिस आयुक्त ने स्पष्ट कहा कि लॉकडाउन के आदेश में किसी भी बाजार की अनुमति नहीं है तो फिर बाजार कैसे लगाए जा रहे है. इसी चर्चा में लॉकडाउन में कोतवाली थाना क्षेत्र में लोगों की चहलपहल ज्यादा दिखाई देती है, इसपर थानेदार राहुल आठवले ने बताया कि दोपहर 3 बजे तक जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानों को छूट दी गई है. दुकान मालिक व काम करने वाले लोग, सरकारी कर्मचारी तथा जरुरी काम के वजह से आने जाने वालों की भीड सडकों पर नजर आती है.

Related Articles

Back to top button