अमरावतीमुख्य समाचार

प्रॉपर्टी एक्स्पो को जोरदार रिस्पॉन्स, दर्जनों यूनिट बुक

दो दिनों में ही सैकडों ने की विजिट

* भवन निर्माताओं के विभिन्न प्रकल्पों में रुचि
अमरावती/दि. 9– सायंसकोर मैदान पर क्रेडाई के ग्रैंड प्रॉपर्टी एक्स्पो में चक्कर लगाने पर स्पष्ट हो जाता है कि आयोजकोें ने ग्राहकों की एक-एक बात और अपेक्षा का ध्यान रखा है. बडे शहरों पुणे-मुंबई-नाशिक के समान सुविधापूर्ण आयोजन किया गया है. जिससे दो ही दिन में सैकडों लोगों ने घर, दुकान, प्लॉट लेने में रूचि दर्शा दी है. अमरावती मंडल ने विभिन्न प्रोजेक्ट के संचालकों से संवाद किया. उन्होंने बताय कि न केवल बडी मात्रा में पूछपरख आई है, बल्कि दर्जनों यूनिट बुक हो चुके हैं. अभी अगले दो दिनों में और भी रिस्पॉन्स की पूरी उम्मीद है. वहां अपने मनपसंद घर-दुकान का प्रोजेक्ट देखने आए सामान्य ग्राहकों ने व्यवस्था की सराहना की. भव्य टीवी स्क्रीन, विस्तृत जानकारी के लिटरेचर व जल-पान, कैलेंडर आदि के बैग सहित गिफ्ट का प्रबंध है.

* निवेश बढाने होने चाहिए प्रयास
शेगांव-रहाटगांव रोड पर प्रस्तावित डीआर सिटी के संचालक दीपक वलगांवकर ने बताया कि बढिया रिस्पॉन्स प्रॉपर्टी एक्स्पो में उनके प्रकल्प को मिल रहा है. उसी प्रकार निवेषकों को अमरावती हेतु आकर्षित करने और प्रयास शासन तथा प्रशासन के स्तर पर भी होने चाहिए. किराए के भारी टैक्स को कम करने से कार्पोरेट और अन्य निवेषक यहां पैसा लगाएंगे. उनके निवेश पर रेंट का रिटर्न आकर्षक होगा तभी वे निवेश करेंगे. उनके साथ राजेन पाटिल भी इस प्रकल्प में जुडे हैं. डीआर सिटी में अच्छी बुकिंग हो गई है. 208 रेसिडेंशियल यूनिट और 195 शॉप्स बनने जा रही है. उसमें से 18 से 20 प्रतिशत की बुकिंग हो गई है. 3 एकड के इस प्रकल्प में 2 और 3 बीएचके फ्लैट 66 लाख की रेंज से शुरुआत है. ऐसे ही 300 फीट की बडी दुकानें यहां बनने जा रही है. जिनकी रेंज 60 लाख से शुरु होनी है. डीआर सिटी में टीसीसी की तरह ब्रांडेड कंपनियों के शोरुम, आउटलेट होने हैं. प्रकल्प संचालक दीपक वलगांवकर ने बताया कि अमरावती में काफी हद तक स्वच्छता और लोकल सपोर्ट भी ओवरऑल अच्छा है. उन्होंने यह भी बताया कि प्रॉपर्टी एक्स्पो के कारण इक्वायरी अच्छी आ रही है. 40-40 यूनिट बुक हो गए हैं. आगे भी शीघ्र अच्छी बुकिंग की आशा है. अपने प्रकल्प में शानदार नागरी सुविधाओं के साथ सभी बाते उत्कृष्ट होने का दावा दीपक वलगांवकर ने किया.

* स्टैम्प ड्यूटी में छूट से फायदा
आशीर्वाद बिल्डर्स के संचालक पंकज देशमुख ने बताया कि उनका विजयश्री पार्क यह प्रोजेक्ट रहाटगांव में देशमुख लॉन के पीछे प्रस्तावित है. 50 फ्लैट और 31 शॉप्स है. प्रॉपर्टी एक्स्पो में बढिया रिस्पॉन्स मिल रहा है. विजयश्री पार्क में 6 बुकिंग हो गई है. अगले दो दिनों में और बुकिंग की पूर्ण उम्मीद है. उन्होंने बताया कि स्टैम्प ड्यूटी में दी जा रही 50 प्रतिशत छूट का भी फायदा उपभोक्ता ले रहे हैं. आगे भी ऑफर्स है. 20 वर्षो से भवन निर्माण क्षेत्र में कार्यरत देशमुख ने बताया कि उनके 30 प्रकल्प हो चुके हैं. वे क्रेडाई के अमरावती अध्यक्ष रहे हैं. राज्य कार्यकारिणी में भी उन्होंने कार्य किया है. एक्स्पो में एक ही छत के नीचे अनेक पर्याय उपलब्ध होने से ग्राहकों का फायदा होने की बात देशमुख ने कही. उन्होंने बताया कि ऐसी प्रदर्शनी बिल्डर्स और कस्टमर्स दोनों के लिए फायदेमंद है.

* प्रॉपर्टी एक्स्पो का फायदा
अंशुमन बिल्डर्स के प्रोजेक्ट साई सिटी और साई आर्यन रेसिडेंसी के लिए प्रॉपर्टी प्रदर्शनी में जोरदार इंक्वायरी आ रही है. यह बात संचालक नीलय पाटिल और मंगेश हजारे ने अमरावती मंडल से बातचीत में बताई. उन्होंने यह भी बताया कि साई सिटी कठोडा रोड पर एवं साई आर्यन साईनगर में साकार हो रहे है. 1, 2, 3 बीएचके के प्रकल्प है. रेंज 38 लाख 51 हजार में 2 बीएचके और 52 लाख 51 हजा में 3 बीएचके फ्लैट हैैं. ऐसे ही शीघ्र ही रुद्राक्ष सेलिबे्रशन नाम से नया प्रोजेक्ट अंशुमन बिल्डर्स शुरु करने जा रहा है. नीलय पाटिल ने बताया कि प्रॉपर्टी एक्स्पो बसस्थान के सामने सायंसकोर मैदान पर होने से काफी लोग आ रहे हैं. फुटफॉल काफी सराहनीय है. इसके कारण अच्छे प्रतिसाद के साथ बुकिंग की आशा है.

* 42 लाख में 2 बीएचके
जोशी बिल्डर्स के संचालक लक्ष्मीकांत जोशी 15 वर्षो से क्षेत्र में कार्यरत है. उनके सभी 10 प्रकल्प सफल रहे हैं. तत्काल बुकिंग और सेल हो गई. जोशी ने बताया कि उनका साई नगर सातुर्णा में 2 बीएचके का प्रकल्प है. जो 1 हजार वर्गफीट के फ्लैट है. 42 लाख रुपए से रेंज की शुरुआत है. सभी प्रोजेक्ट अच्छे रहे हैं. यहां भी अच्छी बुकिंग की संभावना है. फिलहाल 3 बुकिंग के लिए बातचीत हो रही है. जोशी ने बताया कि कागजात बहुत मांगे जाते हैं. उसी प्रकार यहां के पोटेंशियल को देखते हुए खरीदी ऑफीस बढना चाहिए. जोशी के्रडाई अमरावती शाखा के कोषाध्यक्ष हैं. उन्होंने बताया कि एक्स्पो ने सभी का फायदा है. यहां दी जा रही 50 प्रतिशत स्टैम्प ड्यूटी छूट का भी लोगों ने लाभ लेना चाहिए. यदि आप अमरावती में घर-दुकान खरीदने का मन बना रहे है तो इससे अच्छा अवसर और समय नहीं. लक्ष्मीकांत जोशी ने बताया कि निकट भविष्य में अमरावती में संपत्तियों के दाम बढने है. क्योंकि यहां शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय और अन्य प्रकल्प आ रहे हैं. औद्योगिक निवेश भी रफ्तार पकड रहा है. आज संपत्ति बुक करने वाले बडे लाभ में रहेंगे.

* जोग महाजन के गानूवाडी प्रकल्प में 3 बुकिंग
जोग महाजन इन्फ्रा के गानूवाडी के प्रकल्प में 2, 3, 4 बीएचके फ्लैट निर्माणाधीन है. वहां तीन बुकिंग आज प्रॉपर्टी एक्स्पो में आने की जानकारी संचालक और क्रेडाई पदाधिकारी राम महाजन ने दी. उन्होंने बताया कि गणेश कॉलोनी के ओंकारश्री प्रकल्प में केवल 1 यूनिट शेष है. वह भी आज कल में बुक होने की उम्मीद है. 33 से अधिक प्रकल्प साकार कर चुके जोग महाजन कंपनी ने अपेक्षा जताई की सरकार को सुविधाएं बढानी चाहिए. हम लोग सामान्य व्यक्ति के सपने को पूर्ण करने में सहकार्य करते हैैं, साकार करने का प्रयत्न करते हैं. इसलिए सुविधाएं सभी के लिए उपयोगी रहेगी.

* ग्रीशा हाइट्स में किफायत पर लक्झरी
कैम्प में विभागीय आयुक्त कार्यालय के सामने कांतानगर कॉर्नर पर प्रस्तावित ग्रीशा हाइट्स प्रकल्प के संचालक अमित साहू ने बताया कि उनका 32 रेसिडेंशियल और 41 दुकानों का प्रकल्प है. जिसमें 1700 से 2 हजार वर्गफीट के 3, 4 बीएचके लक्झरियस फ्लैट उपलब्ध है. बढिया रिस्पॉन्स मिल रहा है. 5 यूनिट बुक हो चुकी है. शॉप्स भी 250-300 फीट की है. उसे भी अच्छा प्रतिसाद है. साहू ने बताया कि 12 मंजिल बिल्डिंग में आसपास और कोई नया निर्माण नहीं होने वाला ेजिससे यहां उपरी मंजिल पर रहनेवालों को बडा फायदा है. लुक शानदार है. उन्होंने भवन निर्माता के रुप में उनकी शासन प्रशासन से यही अपेक्षा है कि अनुमति देने में अधिक समय न लगाया जाए. 3-3 माह तक प्रकल्प सैक्शन नहीं होते. भूमिअभिलेख कार्यालय में भी काम के लिए विलंब होता है. जिससे बिल्डरों पर निवेश की गई राशि पर ब्याज वगैरह का बोझ बढता है. उससे निजात दिलाने प्रशासन को प्रकल्प मंजूरी में तेजी लानी चाहिए. उपनिबंधक के कार्यालय भी बढने चाहिए. एक्स्पो से सभी का फायदा होने का दावा भी अमित साहू ने किया.

Related Articles

Back to top button