अमरावतीमुख्य समाचार

एमपीएससी की परीक्षा रद्द होने से छात्र गुस्साएं

पंचवटी चौक पर रास्ता रोक दे रहे थे धरना

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 11 – लगातार पांचवीं बार एमपीएससी की परीक्षा रद्द होने से स्पर्धा परीक्षा की तैयारी करने वाले आक्रोशित छात्रों ने गुरुवार की दोपहर 4 बजे के करीब पंचवटी चौक पर रास्ता रोककर सरकार की कार्यप्रणाली और एमपीएससी विभाग के प्रति रोष जताते हुए धरना प्रदर्शन किया.
यहां बता दें कि जिले के अधिकांश छात्र स्पर्धा परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. इन स्पर्धा परीक्षा के जरिए छात्र अधिकारी बनने का सपना संजोते हैं. लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते अधिकांश परीक्षाएं रद्द की गई है. वहीं एमपीएससी की परीक्षा भी फिर से टालने का निर्णय एमपीएससी विभाग और सरकार की ओर से लिया गया है. ऐन मौके पर एमपीएससी की परीक्षा रद्द किये जाने से स्पर्धा परीक्षा की तैयारी करने वाले सैकड़ों छात्र आज सड़क पर उतर आये. इन छात्रों ने शहर के पंचवटी चौक में रास्ता रोको आंदोलन किया. वहीं एमपीएससी विभाग व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. छात्रों के इस रास्ता रोको आंदोलन से दोनों तरफ का यातायात प्रभावित हुआ था. छात्रों ने बीच सड़क पर बैठकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस समय गाडगेनगर पुलिस थाने के निरीक्षक आसाराम चोरमोले अपने दल के साथ पहुंचे. इस समय छात्रों को समझाने का प्रयास किया गया. लेकिन छात्र मानने के बजाय पुलिस से ही उलझ पड़े जिसके बाद पुलिस को सौम्य लाठी चार्ज करना पड़ा. इसके बाद आंदोलन कारी छात्रों को पुलिस वैन में बिठाकर थाने में लाया गया.

  •  बोंडे को डिटेन कर रखा गया पुलिस मुख्यालय में

एमपीएससी की परीक्षा रद्द होने को लेकर उग्र प्रदर्शन कर रहे छात्रों का समर्थन करने हेतु पंचवटी चौक पर पहुंचे पूर्व कृषिमंत्री व भाजपा नेता डॉ. अनिल बोंडे ने पुलिस के साथ हुज्जतबाजी होने पर पुलिस को सीधे सरकारी कुत्ता कह दिया. जिसके बाद मौके पर उपस्थित पुलिसवालों ने भी डॉ. बोंडे के साथ जमकर गाली-गलौच की. जिसका यहां पर उल्लेख नहीं किया जा सकता. पश्चात पुलिस ने डॉ. अनिल बोंडे को डिटेन करते हुए शहर पुलिस मुख्यालय में लाकर रखा. जहां पर भाजपा के कई नेताओं व पदाधिकारियों का पहुंंचना शुरू हो गया था.

 

Related Articles

Back to top button