अमरावतीमुख्य समाचार

खेल-खेल में झूला बन गया फांसी का फंदा

11 साल के बालिका की मृत्यु

दर्यापुर प्रतिनिधि/दि.18 – शहर के बनोसा गांधी नगर क्षेत्र में घर में खेलते समय झुले की रस्सी बालिका के गले में अटक गयी. यह रस्सी गले में जमकर कसने से बालिका की मृत्यु हो गयी. यह दिल दहला देनेवाली घटना बुधवार को सामने आयी है.
मिली जानकारी के अनुसार गांधी नगर बनोसा में रहनेवाले आशिष बिजवे बुधवार को शाम के समय काम के सिलसिले में बाहर गये हुए थे. इसी बीच 11 साल की मुग्धा अपने घर के उपरी हिस्से के कमरे में झुले के पास खेल रही थी. इस दौरान उसकी दादी और मामा घर में थे. मुग्धा के कहने पर उसके मामा मुग्धा की पसंदीदा सब्जी लाने के लिए मार्केट गये थे. वहीं मुग्धा की मां भी अपने मायके गयी हुई थी. मुग्धा अकेले ही उपरी कमरे में खेल रही थीे, तभी अचानक खेलते-खेलते झुले की रस्सी उसके गले में फंस गयी और वह रस्सी गले से कस गयी. जिससे उसे सांस लेने में तकलीफ हुई और सांसे रूक गयी. वह फांसी लगी अवस्था में ही लटकी रही. घर में मुग्धा के मामा सब्जी लेकर लौटे तो उसकी दादी ने आवाज देकर उसे बुलाया. लेकिन जब कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर दोनों ने उपरी हिस्से के कमरे में जाकर ेदेखा, तो मुग्धा फांसी लगी अवस्था में दिखाई दी. इसके बाद मुग्धा को तुरंत शहर के चार से पांच निजी अस्पतालों में उपचार के लिए ले जाया गया. लेकिन इस दौरान अस्पताल में डॉक्टर ही मौजूद नहीं थे. जिसके बाद परिजनों ने मुग्धा को उपजिला अस्पताल में लाया. जहां पर मुग्धा को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. दर्यापुर पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है.

  • मुग्धा की मां गयी थी मायके

जिस समय घर में यह घटना हुई, उस समय मुग्धा की मां अपने मायके गयी हुई थी. 11 साल की मुग्धा हमेशा अपने मां के साथ ही अक्सर गांव जाती थी और वापिस आती थी. लेकिन पहली बार ऐसा हुआ की मुग्धा की मां अकेले ही अपने मायके गयी थी और नियति ने मुग्धा के प्राण छिन लिये.

Related Articles

Back to top button