अमरावतीमुख्य समाचार

टकलु व अज्जु को 8 अप्रैल के बाद लाया जाएगा अमरावती

  •  फिलहाल गुजरात पुलिस की पीसीआर में है दोनों

  •  अमरावती कोर्ट से पुलिस निकालेगी ‘प्रोड्युस वारंट’

  •  नयन लुनिया अपहरणकांड में मुख्य भूमिका निभाई थी

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 3 – लगभग डेढ माह पहले शहर के शारदा नगर परिसर से फिरौती के लिए 4 वर्षीय मासूम नयन मुकेश लुनिया का अपहरण करने के मामले का मुख्य अपहरणकर्ता टकलू उर्फ इसरार मुख्तार शेख और उसका साथी अज्जू उर्फ अयाज उस्मान शेख इन दोनों को राजापेठ पुलिस गुरुवार 8 अप्रैल के बाद किसी भी समय नयन लुनिया अपहरण मामले में गिरफ्तार कर अमरावती में लायेगी. फिलहाल यह दोनों गुजरात पुलिस की हिरासत में है. वहां वडसड जिला अंतर्गत आने वाले उमरगा पुलिस ने वहां के एक व्यापारी का फिरोैती के लिए अपहरण करने के मामले में टकलु उर्फ इसरार मुख्तार शेख समेत उसके गिरोह के 8 सदस्यों को कल शाम गिरफ्तार किया है. यह समूचा गिरोह 8 अप्रैल तक गुजरात पुलिस की कस्टडी में है. 8 अप्रैल को गुजरात में उनके पीसीआर की अवधि खत्म होेने के बाद राजापेठ पुलिस नयन लुनिया अपहरण में शामिल टकलू और अज्जू इन दोनों को ‘प्रोड्युस वारंट’ पर अमरावती लायेगी. राजापेठ पुलिस ने इस दिशा में अपनी कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी है. राजापेठ के थानेदार मनीष ठाकरे के अनुसार टकलू उर्फ इसरार और अज्जू उर्फ अयाज इन दोनों का जल्द ही यहां के न्यायालय से ‘प्रोड्यूस वारंट’ निकाला जाएगा.
उल्लेखनीय है कि 17 फरवरी 2021 की रात 8 बजे के दौरान एक महिला व एक पुरुष इन दोनों ने 4 वर्षीय नयन लुनिया का उसके घर के सामने से अपहरण कर लिया गया था. महेंद्र श्रीराम वाटणकर (46) की शिकायत पर राजापेठ पुलिस ने नयन लुनिया के अपहरण में दफा 363, 34, 364 अ, 120 ब, 212 के तहत अपराध दर्ज कर जांच आरंभ की थी. राजापेठ पुलिस को प्राथमिक जांच में ही पता चल गया था कि नयन के अपहरण की साजिश उसकी दादी ने रची और इस अपहरण कांड में अहमदनगर के कोटला क्षेत्र का एक बडा गिरोह शामिल है. तब पुलिस ने नयन के अपहरण में शामिल टकलु उर्फ इसरार की पत्नी रुख्सार इकबाल शेख (28) के साथ ही जयश्री सचिन हिंगे समेत नयन के अपहरण में शामिल 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर नयन के अपहरण में इस्तेमाल किये गए वाहन भी जब्त कर अमरावती लाये थे, लेकिन उस समय टकलु उर्फ इसरार और उसका साथी अज्जु उर्फ अयाज पुलिस को चकमा देकर मुंबई की ओर भागे थे. विशेष यह कि पांच दिन पहले राजापेठ पुुलिस को टकलु का मोबाइल लोकेशन मुंबई के पास वाफी में मिला. तब राजापेठ पुलिस का एक दल उसकी गिरफ्तारी के लिए मुंबई भी गया था, लेकिन इस बार भी वह पुलिस को चकमा देने में सफल हो गया था.

  • काफी सतर्कता बरतनी होगी पुलिस को

उल्लेखनीय है कि नयन लुनिया अपहरण कांड में शामिल टकलू उर्फ इसरार और अज्जू अयाज यह दोनों काफी शातिर अपराधी है. बडे बडे व्यापारियों का फिरौती के लिए वे अपहरण कर चुके है. फिलहाल गुजरात पुलिस के हाथ वे वहां के व्यापारी के अपहरण की साजिश में ही लगे है और उनके साथ बिहार और उत्तर प्रदेश के अपराधी है. नयन लुनिया के अपहरण की भी टकलू उर्फ इसरार ने सुपारी ली थी. आंतरराज्यीय गिरोह का बॉस समझे जाने वाले टकलु और उसके साथी अज्जू को गुजरात से अमरावती लाते समय पुलिस को काफी सतर्कता बरतनी होगी.

 

Related Articles

Back to top button