अमरावतीमुख्य समाचार

मिडिल क्लास को उनके बजट में हाईक्लास घर देने का लक्ष्य

नीलेश असोसिएट्स के संचालक नीलेश ठाकरे का कथन

* रो हाउसेस व बंगलो कैटेगिरी में क्रेडाई से मिला प्रथम पुरस्कार
अमरावती /दि.21– भवन निर्माण व्यवसायियों के शीर्ष संगठन क्रेडाई द्बारा विगत दिनों आयोजित एक्सलेंस अवॉर्ड वितरण समारोह में रो हाउसेस व बंगलो कैटेगिरी में नीलेश असोसिएट्स के संचालक नीलेश ठाकरे को प्रथम पुरस्कार देकर सम्मानित किया. नीलेश ठाकरे को यह पुरस्कार कठोरा रिंगरोड पर यादव लेआउट में साकार की गई 36 स्वतंत्र बंगलों की स्कीम के लिए प्रदान किया गया है. अपनी इस सफलता के लिए उत्साहित नीलेश ठाकरे ने दैनिक अमरावती मंडल के साथ विशेष तौर पर बात करते हुए बताया कि, चूंकि उन्हें अपना खुद का घर क्या होता है, इस बात का मतलब बेहद अच्छी तरह से पता है. इसी के चलते उन्होंने मिडिल क्लास यानि मध्यम वर्गीय परिवारों को उनके बजट में हाईक्लास घर उपलब्ध कराने का लक्ष्य खुद के लिए तय कर रखा है. साथ ही उन्हें खुशी है कि, क्रेडाई ने एक्सलेंस अवॉर्ड के जरिए उनके इस प्रयास पर अपनी मुहर लगाई है.

दैनिक अमरावती मंडल से बातचीत में नीलेश ठाकरे ने कहा कि, वे विगत 16-17 वर्षों से रियल इस्टेट व भवन निर्माण के क्षेत्र में कार्यरत है तथा इस दौरान उन्होंने 16 अपार्टमेंट सहित 250 घर व 40 दुकानों वाली गार्डन सिटी टाउनशीप एवं कुछ कमर्शियल प्रोजेक्ट का काम किया है. जिसमें से गार्डन सिटी टाउनशीप के लिए भी उन्हें गत वर्ष क्रेडाई द्बारा एक्सलेंस अवॉर्ड प्रदान किया गया था. वहीं इस दौरान उन्होंने कठोरा रिंगरोड पर यादव लेआउट में बेहद सुंदर नियोजन के साथ बेहतरीन गुणवत्ता वाले निर्माण साहित्य एवं सुविधाओं से युक्त 36 स्वतंत्र बंगलों का निर्माण किया. जिसके लिए उन्हें इस बार क्रेडाई की ओर से एक्सलेंस अवार्ड प्रदान किया गया. अपने इस प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी देते हुए नीलेश ठाकरे ने बताया कि, यादव लेआउट में बनाए गए 36 बंगलों का निर्माण यूरोपियन स्टाइल में किया गया है. जिसके तहत हर बंगले में चारों ओर से ओपन एरिया दिया गया है. साथ ही प्रत्येक बंगले में सोलर पॉवर व सोलर वॉटर हिटर की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है. यह अपने तरह का शहर में पहला प्रोजेक्ट था. इसके चलते क्रेडाई ने इस प्रोजेक्ट को एक्सलेंस अवार्ड के लिए पात्र माना.
इसके साथ ही अपनी भविष्य संबंधित योजनाओं के बारे में दैनिक अमरावती मंडल से बात करते हुए नीलेश ठाकरे ने बताया कि, वे अमरावती शहर में पुणे व बंगलुरु जैसे महानगरों में रहने वाली टाउनशीप की तर्ज पर एक टाउनशीप तैयार करने के बारे में विचार कर रहे है. यह टाउनशीप भी कुछ इस तरह की होगी कि, इसमें कोई भी मध्यम वर्गीय व्यक्ति अपने घर-परिवार की जरुरत के लिहाज से सर्वसुविधायुक्त घर खरीद सकेगा. इस टाउनशीप का निर्माण बहुत जल्द शुरु करने का मानस भी नीलेश ठाकरे द्बारा व्यक्त किया गया.

Related Articles

Back to top button