अमरावतीमुख्य समाचार

तहसील के किसानों को सोयाबीन फसल की नुकसान भरपाई दें

युवा सेना ने की जिलाधिकारी के मार्फत कृषि मंत्री से मांग

अमरावती/प्रतिनिधि दि.५ – नांदगांव खंडेश्वर तहसील कृषि अधिकारी राहुल माने की वजह से किसानों की सोयाबीन फसल बर्बाद हो गई. जिसमें हजारों किसानों को आर्थिक नुकसान हुआ. जिसमें किसानों को नुकसान भरपाई देने की मांग व कृषि अधिकारी राहुल माने पर कार्रवाई करने की मांग युवा सेना द्वारा की गई. जिसमें युवा सेना जिला प्रमुख प्रकाश मारोटकर के नेतृत्व में इस आशय का ज्ञापन जिलधिकारी को सौंपकर राज्य के कृषि मंत्री से मांग की गई.
ज्ञापन में कहा गया है कि नांदगांव खंडेश्वर तहसील में १७३० किसानों ने विविध कंपनियों के बीज की बुआई की थी. जिसमें बीज उग नहीं पाए. जिसकी शिकायत उन्होनें शिकायत निवारण समिति की ओर की थी. सिर्फ ३२८ किसानों की शिकायत मान्य करते हुए नुकसान की भरपाई देने का कहा गया था. इतना ही नहीं तहसील के कुछ ही खेतों पर जाकर तहसील अधिकारी माने ने समीक्षा की थी.
बुआई के १५ दिनों के पश्चात फसल नहीं निकलने पर कुछ किसानों ने दुबारा तो कुछ किसानों ने तीबारा बुआई की. जिसमें उन्हें नुकसान हुआ इन किसानों को नुकसान भरपाई दी जाए व कृषि अधिकारी पर कार्रवाई की जाए. ऐसी मांग युवा सेना द्वारा की गई. इस समय निखिल मोरे, आदित्य शिंदे, मंगेश मोरे, धनंजय भडके, अमोल भडके, सुनील भडके, अतुल भडके, विलास भडके, आदित्य भेंडे, विक्की भडके, बंडू भोयर, प्रवीण भडके, गोलू ढगे, सागर भडके आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button