अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा को दस नॉन इनवेसिव पोर्टटेबल वैंटिलेशनस डिवाइज उपलब्ध

दस ऑक्सीजन कॉन्सेट्रेटर जल्द मिलेंगे

अमरावती/प्रतिनिधि दि.३कोरोना से निपटने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शहर को भरपूर मदद की है. जिसके अनुसार मनपा को दस नॉन इनवेसिव पोर्टटेबल वैंटिलेशन डिवाइज प्राप्त हुए है. महापौर चेतन गांवडे की बिनती का सम्मान करते हुए नितिन गडकरी ने यह मदद की है.
यहां बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में बाधितों सहित मृतकों की संख्या भी तेजी से बढ रही है. इसलिए कोरोना महामारी से निपटने के लिए नितिन गडकरी ने ऑक्सीजन, रेमडेसिवीर, वैंटिलेटरस, एम्बुलेंस, आवश्यक सामग्री की आपूर्ति की है. इसी पृष्ठभूमि पर अमरावती को भी बेहतर सुविधा मिले इस संबंध में महापौर चेतन गावंडे व सभागृहनेता तुषार भारतीय ने नितिन गडकरी से बिनती की थी. जिसके बाद नितिन गडकरी ने पहले चरण में भरपूर मदद मनपा को दिलाई है. मनपा के कॉन्फ्रेंस हॉल में महापौर चेतन गावंडे ने 8 नॉन इनवेसिव पोर्टटेबल वैंटिलेशन डिवाइज मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे को सौंप दिए है.
वहीं हेडगेवार अस्पताल को 2 नॉन इनवेसिव पोर्टटेबल वैंटिलेशनस डिवाइज भी दिए गए है. सभागृह नेता तुषार भारतीय ने कहा कि, नितिन गडकरी द्बारा दिए गए मदद से नागरिकों को राहत मिल रही है. भिलाई से अमरावती में तत्काल ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी. आगामी दौर में ऑक्सीजन आपूर्ति प्रभावित न हो इसलिए पीडीएमसी में 20 क्यूबीक लीटर का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की प्रक्रिया आंरभ की है. इस प्लांट से शहर सहित जिले में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी. इस बैठक में उपमहापौर कुसूम साहू, स्थायी समिति सभापति सचिन रासने, मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे, सभागृह नेता तुषार भारतीय, पार्षद संजय नरवणे, सुनील काले, राजेश साहू, श्रीचंद तेजवानी, उपायुक्त सुरेश पाटिल, वैद्यीकीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले, सहायक आयुक्त नरेंद्र वानखडे, योगेश पीठे, डॉ. जयश्री नांदूरकर, हेडगेवार अस्पताल के अजय श्रॉफ, महेश जोग, डॉ. बोधनकर, डॉ. राठोड मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button